scorecardresearch
 

Cow Death: अमरोहा में 50 से ज्यादा गायों की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत, सीएम योगी ने दिए ये आदेश

Cow Row in Amroha: यूपी के अमरोहा जिले के हसनपुर क्षेत्र में एक साथ 55 गायों की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हो गई है. दावा किया जा रहा है कि जहरीला चारा खाने से गायों की मौत हुई है. फिलहाल, चारा सप्लाई करने वाला ताहिर की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है. वहीं, गायों की देखभाल करने वाले कर्मचारी भी पुलिस की जांच के घेरे में है.

X
Cow death in amroha Cow death in amroha
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मामले पर सीएम योगी सख्त
  • प्रशासन को जांच का निर्देश

Amroha Cow Row:  उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के हसनपुर क्षेत्र में 55 गायों की मौत हो गई है. ये घटना यहां की गो आश्रय स्थल की है. इतनी बड़ी संख्या में गायों की मौत के बात इलाके में हड़कंप मच गया है. अब इस मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री ने पशुधन मंत्री को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं.

दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा

इन सबके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपर मुख्य सचिव, डायरेक्टर पशुधन व मुरादाबाद कमिश्नर को पूरे मामले की जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया. सीएम ने कहा है कि इस कृत्य में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा.

ये है मामला

माना जा रहा है कि 188 गाय चारा खाने के बाद बीमार हो गई. अभी तक फूड प्वाइजनिंग का दावा किया जा रहा है. चारा सप्लाई करने वाले ताहिर नाम के व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश के लिए टीमें निकाल दी गई है.  फिलहाल जिले भर के पशु चिकित्सा अधिकारियों के अलावा मंडल यह पशु चिकित्सा अधिकारियों की टीम मौके पर है. जिलाधिकारी के मुताबिक अन्य बीमार गायों का इलाज किया जा रहा है. कुछ की हालात में सुधार हो रहा है.

क्या कहते हैं जिलाधिकारी

जिलाधिकारी बालकृष्ण त्रिपाठी के अनुसार गौाशाला इंचार्ज ने इस बार नए व्यक्ति से पशुओं का चारा खरीदा था. इसे ही खाने के बाद गाय बीमार हो गईं. उनको फूड पाइजन भी हो गया. बीमार गायों डॉक्टर इलाज भी कर रहे हैं. इनमें से कुछ की मौत हो गई है. अभी तक जो मरने वाली गायों की संख्या है वह लगभग 55 पहुंच चुकी है.

गौशाल इंचार्ज निलंबित

वहीं, जिला प्रशासन ने ग्राम पंचायत विकास अधिकारी जो गौशाला के इंचार्ज बताए जा रहे हैं उन्हें निलंबित कर दिया गया है. गौशाला में मीडिया की एंट्री बैन की गई है और जिला प्रशासन तस्वीरें और वीडियो बनवा कर मीडिया को प्रोवाइड करा रहा है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें