scorecardresearch
 

Twitter के नए CEO पराग अग्रवाल का वो ट्वीट जिस पर हो रहा विवाद

पराग ने ये ट्वीट 26 अक्टूबर 2010 को किया था. उस वक्त तक उन्होंने ट्विटर जॉइन नहीं की थी. इसमें उन्होंने लिखा था, अगर वे मुसलमानों और चरमपंथियों के बीच भेद नहीं करने वाले हैं, तो मैं गोरे लोगों और नस्लवादियों के बीच अंतर क्यों करूं?

X
पराग अग्रवाल (फाइल फोटो) पराग अग्रवाल (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पराग का 2010 का पुराना ट्वीट हो रहा वायरल
  • पराग ने आसिफ मांडवी की पंक्तियां की थी शेयर

भारतीय मूल के पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) ट्विटर के नए सीईओ (Twitter new CEO) होंगे. वे जैक डोर्सी की जगह लेंगे. खास बात ये है कि पराग अग्रवाल पहले ही दिन विवादों में आ गए. दरअसल, कुछ मीडिया संस्थान और राइट विंग ट्रोल्स उनके पुराने ट्वीट को लेकर उन पर निशाना साध रहे हैं. मीडिया संस्थान और सोशल मीडिया का दावा है कि ट्वीट में ऐसा लगता है कि पराग का मानना है कि सभी गोरे लोग नस्लवादी हैं. 
 
पराग ने ये ट्वीट 26 अक्टूबर 2010 को किया था. उस वक्त तक उन्होंने ट्विटर जॉइन नहीं की थी. इसमें उन्होंने लिखा था, अगर वे मुसलमानों और चरमपंथियों के बीच भेद नहीं करने वाले, तो मैं गोरे लोगों और नस्लवादियों के बीच अंतर क्यों करूं? हालांकि, अग्रवाल अपने ट्वीट में खुद ये साफ किया था कि वे सिर्फ आसिफ मांडवी की पंक्तियों को शेयर कर रहे हैं. 

 
'डोर्सी के नक्शेकदम पर पराग'
ऐसे में सोशल मीडिया यूजर्स का एक धड़ा, जो लगातार ट्विटर पर भेदभावपूर्ण रवैया अपनाकर सेंसर करने का आरोप लगाता रहा है, उसने एक बार फिर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर निशाना साधा है. ट्विटर पर #paragagrawalracist भी ट्रेंड हो रहा है. साथ ही अग्रवाल को डोर्सी के कदमों को आगे बढ़ाने वाला बताया. पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को ट्विटर द्वारा बैन करने पर भी दक्षिणपंथी लोगों ने विरोध किया था. 

कंपनी में CTO थे पराग 
पराग अग्रवाल ट्विटर के नए सीईओ बन गए हैं. वे अब तक कंपनी में बतौर CTO (chief technology officer) काम कर रहे थे. पराग ने साल 2011 में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में ट्विटर जॉइन किया था. बाद में वे कंपनी के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर बन गए. पराग अग्रवाल ने अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई IIT Bombay से की. इसके बाद उन्होंने डॉक्टरेट Stanford University से किया.  

सीईओ बनने के बाद क्या कहा पराग ने?
जैक डोर्सी के इस्तीफा देने के बाद पराग अग्रवाल ने ट्वीट कर कहा, जैक और हमारी पूरी टीम का बहुत-बहुत धन्यवाद. मैं भविष्य को लेकर बेहद उत्साहित हूं. पराग ने सभी के समर्थन के लिए धन्यवाद कहा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें