scorecardresearch
 

सऊदी अरब भी पहुंचा कोरोना का नया वैरिएंट Omicron, मिला पहला मरीज

सऊदी अरब ने बुधवार को कहा है कि देश में कोरोना के नए वेरिएंट का पहला केस मिला है. सऊदी अरब की सरकारी न्यूज एजेंसी ने कहा, यह पहला केस उत्तरी अफ्रीकी देश से आए नागरिक में मिला है.

सऊदी में यह पहला केस उत्तरी अफ्रीकी देश से आए यात्री में मिला है सऊदी में यह पहला केस उत्तरी अफ्रीकी देश से आए यात्री में मिला है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सऊदी अरब में मिला पहला Omicron केस
  • लंदन और एम्स्टर्डम में भी ओमिक्रॉन का कहर

सऊदी अरब में भी कोरोना के खतरनाक नए वेरिएंट Omicron की एंट्री हो गई है. सऊदी अरब ने बुधवार को कहा है कि देश में कोरोना के नए वैरिएंट का पहला केस मिला है. सऊदी अरब की सरकारी न्यूज एजेंसी ने कहा, यह पहला केस उत्तरी अफ्रीकी देश से आए नागरिक में मिला है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, जो व्यक्ति संक्रमित मिला है, उसे और उसके संपर्कों को क्वारंटीन कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि यह गल्फ देशों में ओमिक्रॉन वैरिएंट का पहला केस है. वहीं साउथ कोरिया में भी पहला ओमिक्रॉन वैरिएंट का केस सामने आया है. ओमिक्रॉन अभी तक 14 से ज्यादा देशों में फैल चुका है.

लंदन और एम्स्टर्डम में भी ओमिक्रॉन का कहर

कोरोना वायरस का ओमिक्रॉन वेरिएंट काफी खतरनाक बताया जा रहा है. यह दक्षिण अफ्रीका, यूरोपीय देशों, ब्रिटेन, नीदरलैंड, लैटिन अमेरिका समेत 14 से ज्यादा देशों में फैल चुका है. नीदरलैंड की राजधानी एम्स्टर्डम में भी ओमिक्रॉन वेरिएंट के केस मिले हैं. ऐसे में इन यात्रियों को लेकर अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही है. 

विदेश से आने वाले यात्रियों को लेकर सरकार सतर्क

केंद्र सरकार ने at risk देशों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में यूरोपीय देशों, ब्रिटेन, द अफ्रीका, ब्राजील, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिंबाबे, सिंगापुर, हॉन्ग कॉन्ग और इजरायल को शामिल किया गया है. इन देशों से भारत आने वाले नागरिकों की हर दूसरे, चौथे और 7वें दिन आरटी-पीसीआर जांच होगी. अगर कोई नागरिक पॉजिटिव आता है, तो उसे अस्पताल भेजा जाएगा. वहीं, निगेटिव यात्रियों को 7 दिन होम क्वारंटीन रहना होगा. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×