scorecardresearch
 

जब सबसे खूबसूरत महिला से सबसे अमीर आदमी को हुआ प्यार!

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी ने कोर्ट में याचिका दायर कर कहा है कि वह अपना नाम बदलना चाहती हैं और अब किसी भी रूप में अपने जैविक पिता मस्क के साथ संबंध नहीं रखना चाहती हैं.

X
Elon Musk and Amber Heard (File Photo/Instagram) Elon Musk and Amber Heard (File Photo/Instagram)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एलन मस्क की बेटी ने दायर की याचिका
  • पिता से संबंध खत्म करने का किया ऐलान

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क की 18 साल की ट्रांसजेंडर बेटी जेवियर ने आधिकारिक रूप से अपना जेंडर बदलने के लिए अमेरिका की एक अदालत में याचिका दायर की है. जेवियर अब विवियन जेना विल्सन नाम रखना चाहती हैं. जेवियर का यह भी कहना है कि वो अब किसी भी रूप में अपने जैविक पिता एलन मस्क से जुड़े नहीं रहना चाहती हैं. मस्क ने जेवियर की मां, कनाडाई लेखक जस्टिन विल्सन से शादी की थी. दोनों 2000 से 2008 तक साथ रहे और फिर अलग हो गए. 

गौरतलब है कि एलन मस्क कई महिलाओं संग रोमांटिक रिश्ते में रहे हैं. मस्क ने 2016-2017 में 35 साल की एक्ट्रेस एम्बर हर्ड को भी डेट किया था. तब एम्बर के पति जॉनी डीप ने आरोप लगाया था कि उनके साथ रिश्ते में होते हुए ही एम्बर ने मस्क संग अफेयर शुरू कर दिया था. हालांकि, मस्क और एम्बर, टीचिंग से इनकार करते रहे हैं. बता दें कि हाल ही में एक रिपोर्ट में एम्बर को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला करार दिया गया है.  

बाद में मस्क ने Rolling Stone मैगजीन को बताया कि वह एम्बर के साथ 'सच्चे प्यार में' थे और ब्रेकअप उनके लिए एक 'गहरा आघात' था. उन्होंने कहा था कि ब्रेकअप के बाद वो कई हफ्ते गंभीर भावनात्मक दर्द से गुजरे. अधिकांश समय वो अस्वस्थ रहे. 

मस्क ने कहा था- 'अगर मैं प्यार में नहीं हूं, अगर मैं लंबे समय तक अपने साथी के साथ नहीं हूं तो मैं खुश नहीं हो सकता हूं. मैं किसी के बिना कभी खुश नहीं रहूंगा. अकेले सोने जाने से मेरी जान चली जाती है. बड़े से घर में अकेलापन मुझे काटने दौड़ता है.'

36 साल की एक्ट्रेस एम्बर हर्ड का 2016 में 58 साल के जॉनी डेप से तलाक हुआ था. इसके बाद एक्ट्रेस ने डेप के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज करवाया. जिसके बाद डेप ने भी एम्बर के खिलाफ 50 मिलियन डॉलर (382 करोड़ रुपये से अधिक) का मानहानि मुकदमा कर दिया. इस केस में डेप की जीत हुई थी. कोर्ट में सुनवाई के दौरान दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ जमकर आरोप लगाए. इस दौरान मस्क के साथ कथित अफेयर का भी जिक्र हुआ था.

जॉनी डेप ने आरोप लगाया कि उनकी एक्स वाइफ एम्बर हर्ड का एलन मस्क संग अफेयर था. डेप के मुताबिक, साल 2016 जब वे शूटिंग के लिए ऑस्ट्रेलिया गए हुए थे. उसी दौरान मस्क, एम्बर हर्ड के करीब आए थे. डेप ने दावा किया ये सब उनके ही अपार्टमेंट हुआ था. जॉनी डेप ने एम्बर पर मस्क के साथ शादी के एक महीने बाद ही अफेयर शुरू करने का आरोप लगाया था. हालांकि, मस्क ने शुरू सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया था. 

वहीं, एलन मस्क और एक्ट्रेस एम्बर हर्ड के बीच रिश्ते की करें तो उन्हें पहली बार जुलाई 2016 में मियामी के एक होटल में सार्वजनिक रूप से देखा गया था. उस समय जॉनी डेप से एम्बर को अलग हुए दो महीने ही हुए थे. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amber Heard (@amberheard)

वहीं डेप और एम्बर के बीच चल रहे कोर्ट केस में सुनवाई के दौरान एक गवाह ने बताया था  कि मस्क ने एम्बर हर्ड के नाम पर 5 लाख डॉलर का दान दिया था. एम्बर ने तलाक के बाद मिलने वाली 53 करोड़ की रकम को जिस संस्था को दान देने की बात कही थी, उसे भी मस्क ने फोन किया था. इसके अलावा कई बार अलग-अलग खातों से एम्बर के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए गए, जिसको लेकर दावा किया गया वो मस्क ने ही भेजे थे. 

वहीं डेप द्वारा एम्बर पर जो मानहानि का केस दर्ज करवाया है, उसके मुताबिक- 'एम्बर ने अपार्टमेंट के कर्मचारियों से अपने 'दोस्त एलन मस्क' को बिल्डिंग के 'पार्किंग और एलेवेटर' तक पहुंच देने के लिए कह रखा था." कर्मचारी अक्सर सुबह-सुबह मस्क को उसके अपार्टमेंट से जाते हुए देखते थे, जिसमें एम्बर रहती थी. तलाक के बाद भी मस्क का आना जाना लगा रहा. हालांकि, मस्क और एम्बर दोनों ने ही इस बात से इनकार किया है कि डेप से अलग होने से पहले उनके बीच रिश्ता शुरू हुआ था. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amber Heard (@amberheard)

अप्रैल 2017 में ही एम्बर-मस्क अलग हो गए थे. एम्बर अभी भी Tesla की एक बेहद महंगी कार यूज कर रही हैं, जिसकी कीमत 60 लाख रुपये से अधिक है. माना जाता है कि इस कार को मस्क ने ही उन्हें डेटिंग के दौरान गिफ्ट में दिया था. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें