scorecardresearch
 

एक साथ प्रेग्नेंट हुईं जुड़वा बहनें- मां भी साथ बनीं, दोनों के एक जैसे बच्चे हुए! PHOTOS

जुड़वा बहनों ने एक ही अस्पताल में, एक ही दिन बच्चों को जन्म दिया. दिलचस्प बात ये है कि उनके बच्चों की लंबाई और वजन भी एक जैसे हैं.

X
जुड़वा बहनों ने दिया बच्चों को जन्म (Pic Credit: Jill Justiniani and Erin Cheplak) जुड़वा बहनों ने दिया बच्चों को जन्म (Pic Credit: Jill Justiniani and Erin Cheplak)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सुर्खियों में जुड़वा बहनों की कहानी
  • तस्वीरें हुईं वायरल

जुड़वा बहनों के एकसाथ मां बनने की कहानी चर्चा में है. लोग इसे कुदरत का करिश्मा कह रहे हैं. दरअसल, जुड़वा बहनों ने एक ही अस्पताल में, एक ही दिन बच्चों को जन्म दिया. दिलचस्प बात ये है कि उनके बच्चों की लंबाई और वजन भी एक जैसे हैं.

अमेरिका में रहने वाली इन जुड़वा बहनों का नाम जिल जस्टिनियानी (Jill Justiniani) और एरिन चेप्लाक (Erin Cheplak) है. बच्चों में तमाम समानताओं के चलते ये दोनों बहनें सुर्खियों में हैं. 5 मई को जिल और एरिन को एक साथ, एक ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 

ABC न्यूज के मुताबिक, अस्पताल में उन्होंने कुछ ही घंटों के अंतराल पर दो बच्चों को जन्म दिया. जिल और एरिन दोनों ने ही बेटों को जन्म दिया. उनके बेटों की लंबाई और वजन एक जैसे थे. उनमें और भी कई समानताएं थीं. 

अस्पताल में दोनों बहनें (Credit: Jill Justiniani and Erin Cheplak)

जिल ने जहां शाम 6:39 बजे अपने बेटे Oliver को जन्म दिया, वहीं इसके ठीक पांच घंटे बाद रात 11:31 बजे एरिन ने अपने बेटे Silas को जन्म दिया. बच्चे और मां बिल्कुल स्वस्थ थे. दो दिन बाद ही अस्पताल से उन्हें एक साथ छुट्टी दे दी गई. 

गौरतलब है कि जिल और एरिन दोनों ने एक साथ ही प्रेग्नेंसी के लिए प्लान किया था. लेकिन तब उन्हें नहीं पता था वो एक ही दिन मां भी बनेंगी. प्रेग्नेंसी के समय दोनों बहनें अलग-अलग शहरों में रहती थीं. लेकिन डिलीवरी से ऐन पहले वो साथ रहने लगीं. 

अस्पताल में Jill Justiniani और Erin Cheplak

जिल कहती हैं कि प्रेग्नेंसी के हर चरण में हमने एक-दूसरे का भरपूर सहयोग किया था. उनके पतियों ने भी उनकी मदद की. जिल और एरिन दोनों वर्किंग वुमन हैं.  


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें