scorecardresearch
 

मौत से जंग-अस्पताल में प्यार और इलाज के दौरान शादी! कैंसर सर्वाइवर कपल की Love Story

Cancer Survivor Story: कैंसर के इलाज के दौरान दोनों में दोस्ती हुई. कुछ ही दिनों में उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई और बाद में उन्होंने शादी कर ली. आइए जानते हैं इस कपल की कहानी...

X
कैंसर सर्वाइवर कपल ने बताई कहानी (Pic-instagram/alexis.stafford) कैंसर सर्वाइवर कपल ने बताई कहानी (Pic-instagram/alexis.stafford)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इलाज के दौरान वीडियो किए शेयर
  • कपल ने कैंसर को दी मात

Cancer Survivor Couple Love Story: कैंसर सर्वाइवर एक कपल की कहानी सुर्खियों में है. कैंसर के इलाज के दौरान दोनों में दोस्ती हुई. कुछ ही दिनों में उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई और बाद में उन्होंने शादी कर ली. अब ये कपल कैंसर को मात देकर हंसी-खुशी अपनी जिंदगी बिता रहा है. हालांकि, ये सबकुछ इतना आसान नहीं था. कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से कैसे उन्होंने जंग लड़ी खुद कपल ने इसके बारे में बताया है. आइए जानते हैं उनकी दिलचस्प लव स्टोरी के बारे में... 

दरअसल, ये कहानी है अमेरिका के Utah में रहने वाले 21 साल की एलेक्सिस (Alexis Gould Stafford) और 23 साल के रिकी (Ricky Stafford) की. कैंसर सर्वाइवर इस कपल ने सोशल मीडिया पर इलाज के दौरान के अपने कई वीडियोज शेयर किए हैं. जिनमें उन्हें बहादुरी से कैंसर से जंग लड़ते हुए देखा जा सकता है. 

हाल ही में एलेक्सिस ने कैनेडी न्यूज को बताया कि साल 2016 में जिस वक्त अस्पताल में उनकी कीमोथेरेपी (Chemotherapy) चल रही थी, तब वो रिकी से मिली थीं. रिकी अस्पताल में अपने चेक-अप के लिए आए थे. उस वक्त एलेक्सिस 15 साल की थीं और रिकी 17 के थे. यहीं उनकी दोस्ती हुई और आगे चलकर ये दोस्ती प्यार में बदल गई. बाद में एलेक्सिस और रिकी ने शादी कर ली. 

कैंसर से जंग, फिर प्यार और आखिर में शादी

एलेक्सिस को सितंबर 2015 में अपने Neuroblastoma Cancer के बारे में पता चला. जिसके बाद उन्होंने अगले 17 महीने एक कैंसर पेशेंट के रूप में अस्पताल में बिताए. इस दौरान उन्हें कीमोथेरेपी, सर्जरी, स्टेम सेल प्रत्यारोपण जैसे कई अन्य इलाजों से गुजरना पड़ा.

वहीं फरवरी 2014 में रिकी को अपने Acute Lymphoblastic Leukemia कैंसर के बारे में पता चला. जिसके बाद उन्हें अगले पांच महीने कीमोथेरेपी और दो साल दूसरे तरीके के इलाजों से गुजरना पड़ा. 

बीमारी के दौरान ही एलेक्सिस और रिकी के बीच दोस्ती हो गई, क्योंकि अस्पताल में वही दोनों हमउम्र थे. अस्पताल से बाहर आने के बाद भी दोनों ने दोस्ती जारी रखी. जब एलेक्सिस अस्पताल में इलाज के लिए जाती तो रिकी उनका साथ देते और जब रिकी अस्पताल में होते तो एलेक्सिस भी उनका भरपूर साथ देती. दोनों एक दूसरे का सहारा बने हुए थे. तस्वीरों में उनके बीच गहरी दोस्ती की झलक देखी जा सकती है. आगे चलकर ये दोस्ती प्यार में बदल गई. 

इसके बाद साल 2018 में 15 सितंबर के दिन कैंसर के इलाज के दौरान ही उन्होंने शादी कर ली. ये वही तारीख थी जब एलेक्सिस को अपने कैंसर का पता चला था. फिलहाल, अब रिकी पूरी तरह से कैंसर को मात देकर ठीक हो चुके हैं, जबकि एलेक्सिस अभी दवाएं ले रही हैं. हालांकि, जल्द ही एलेक्सिस भी तकनीकी रूप से कैंसर फ्री हो जाएंगी.   

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें