scorecardresearch
 

रूस: स्टेज पर परफॉर्म करते समय गई एक्टर की जान, दर्शकों को लगा नाटक का सीन

बोल्शोई थिएटर (Bolshoi Theatre) में प्रदर्शन कर रहे एक्टर येवगेनी कुलेश (Yevgeny Kulesh) स्टेज पर ही एक दर्दनाक हादसे का शिकार हो गए. सेट का सीन बदलते समय कुलेश एक बड़े प्रॉप (Prop) के नीचे दब गए.

फोटो- Yevgeny Kulesh/Twitter फोटो- Yevgeny Kulesh/Twitter
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मंच पर ही एक्टर की हुई मौत
  • हादसे का शिकार हुआ रूसी एक्टर

रूस (Russia) की राजधानी मॉस्को (Moscow) के विश्व प्रसिद्ध बोल्शोई थियेटर (Bolshoi Theatre) में एक हादसा हो गया. इस हादसे में एक एक्टर की मौत हो गई. एक्टर की मौत ओपेरा 'साडको' (Opera Sadko) की प्रस्तुति के दौरान स्टेज पर ही हो गई. आइए जानते हैं पूरा मामला.. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बोल्शोई थिएटर में प्रदर्शन कर रहे 37 वर्षीय एक्टर येवगेनी कुलेश (Yevgeny Kulesh) स्टेज पर ही एक दर्दनाक हादसे का शिकार हो गए. सेट का सीन बदलते समय कुलेश एक बड़े प्रॉप (Prop) के नीचे दब गए. जिसके चलते उनकी मौके पर ही मौत हो गई. 

हालांकि, स्टेज पर प्रॉप के गिरने और हलचल बढ़ते देख दर्शकों को एक पल के लिए लगा ये भी प्रस्तुति (मंचन) का कोई हिस्सा है. उन्हें लगा कोई स्टंट किया जा रहा है. लेकिन कुछ ही समय बाद लोगों ने चिल्लाना शुरू किया और खबरें आई कि भारी प्रॉप के नीचे दबने से एक्टर येवगेनी कुलेश की स्टेज की जान चली गई. 

सोशल मीडिया पर शनिवार को हुए इस हादसे के दौरान की कुछ क्लिप्स अब सामने आईं हैं. जिनमें स्टेज पर अचानक हलचल बढ़ती हुई नजर आ रही है. सेट का सीन बदलने के लिए एक विशाल प्रॉप को उतारा जा रहा है. कुलेश इसी प्रॉप के नीचे दब जाते हैं. जैसे ही साथी कलाकारों ने ये देखा, उन्होंने चिल्लाना शुरू किया. इस हादसे के बाद मंच का पर्दा गिरा दिया गया और दर्शकों को बताया गया कि प्रस्तुति रद्द हो गई है.   

एक्टर की मौत की जांच कर रही पुलिस

घायल कुलेश के इलाज के लिए जब तक डॉक्टर्स मौके पर पहुंचते उसने दम तोड़ दिया था. वायरल हो रहे एक वीडियो में लोगों को चिल्लाते हुए सुना जा सकता है. यह घटना रूसी संगीतकार निकोलाई रिमस्की-कोर्साकोव द्वारा 19वीं शताब्दी के ओपेरा Sadkoके प्रदर्शन में एक सेट परिवर्तन के दौरान हुई. 

वहीं मॉस्को की जांच समिति ने एक बयान में कहा कि वह एक्टर की मौत की जांच कर रही है. जबकि बोल्शोई थिएटर के पूर्व एक्टर्स ने विश्व प्रसिद्ध स्थल पर काम करने की स्थिति की निंदा की है. उन्होंने सुरक्षा उपायों की अनदेखी का मुद्दा उठाया. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×