scorecardresearch
 

तेलंगाना: स्निफर डॉग्स का ऐसा खौफ! चोर ने चुपचाप वापस कर दिए रुपये

ये अजीबोगरीब घटना खम्मम जिले के डब्बट्टा गांव में हुई है जहां चोर ने 1 लाख, 70 हजार रुपये चोरी कर लिए थे. जिसकी शिकायत मिलते ही पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी. स्निफर डॉग्स के हाथों पकड़े जाने के खौफ से चोर, चोरी का सामान वापस करने पर मजबूर हो गया.

स्निफर डॉग (फाइल फोटो) स्निफर डॉग (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • स्निफर डॉग की सूंघने की क्षमता होती है विशेष
  • तेलंगाना के खम्मम में हुई थी चोरी की घटना
  • स्निफर डॉग्स से डरकर चोरी का सामान वापस कर गया चोर

तेलंगाना के खम्मम मे एक अजीबो गरीब वाकया समने आया है. पुलिस ने चोरी की एक वारदात की जांच के दौरान स्निफर डॉग की मदद ली जिससे डरकर चोर ने चोरी किया हुआ पैसा वापस रख दिया. चोरी की घटना को पकड़ने में लगे स्निफर डॉग्स से खौफजदा चोर ने चोरी किए हुए कुल 1.7 लाख रुपये, दो किस्तों में वापस उसी घर के सामने रख दिए जहां उसने चोरी की घटना को अंजाम दिया था.

ये अजीबोगरीब घटना खम्मम जिले के डब्बट्टा गांव में हुई है, जिससे आसपास के सभी लोग अचंभित हैं. किसान जी लच्छरम के घाट पर 17 मार्च के दिन चोरी की घटना हुई थी, इस दौरान चोर ने 1 लाख, 70 हजार रुपये चुरा लिए थे. जिसकी शिकायत मिलते ही पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी, पुलिस ने चोर को दबोचने के लिए इस मामले में डॉग स्क्वाड की मदद ली थी. चोर के मन में स्निफर डॉग्स के द्वारा पकड़े जाने का इतना अधिक खौफ बैठ गया कि वो चोरी का पैसा वापस करने पर मजबूर हो गया.

जांच में स्निफर डॉग्स की एंट्री होने के बाद चोर 21 मार्च के दिन 1 लाख रुपये लावारिस हालत में घर के सामने रख गया. इसके अगले दिन, 22 मार्च को बकाया 70,000 रुपये भी घर के सामने ही मिल गए. हालांकि चोर की मुश्किलें अभी भी खत्म नहीं हुई हैं, क्योंकि करपल्ली पुलिस ने कहा है कि चोर की गिरफ्तारी तक जांच जारी रहेगी.

आपको बता दें कि स्निफर डॉग्स का उपयोग पुलिस बलों और सेना द्वारा अलग-अलग कामों के लिए किया जाता है. इनकी सूंघने की नायाब क्षमता के कारण ये डॉग्स, सुरक्षा बलों के लिए बम विस्फोट पकड़ने, चोरी पकड़ने आदि के काम में आते हैं. बीते दिनों कुछ एयरपोर्ट्स पर इनका उपयोग कोरोना के मरीजों को पहचानने के लिए किया गया था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें