scorecardresearch
 

कौन है राहुल गांधी की महिला दोस्त? जिसकी शादी में नेपाल गए कांग्रेस नेता

राहुल गांधी अपनी एक नेपाली फ्रेंड सुमनिमा उदास (Sumnima Udas) की शादी में शामिल होने के लिए काठमांडू पहुंचे हैं. इस बीच उनके नेपाल दौरे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

X
सुमनिमा उदास (बाईं ओर) और किसी अन्य महिला संग पब में राहुल गांधी. (साभार- instagram.com/sumnimaudas) सुमनिमा उदास (बाईं ओर) और किसी अन्य महिला संग पब में राहुल गांधी. (साभार- instagram.com/sumnimaudas)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नेपाल के निजी दौरे पर राहुल
  • नाइटक्लब का वीडियो हुआ वायरल
  • नेपाली फ्रेंड की शादी में शामिल होने गए हैं राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी नेपाल के निजी दौरे पर हैं. बताया जा रहा है कि वो अपनी एक नेपाली फ्रेंड सुमनिमा उदास (Sumnima Udas) की शादी में शामिल होने के लिए काठमांडू पहुंचे हैं. इस बीच उनके नेपाल दौरे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में राहुल गांधी एक नाइटक्लब में नजर आ रहे हैं. ये नाइटक्लब Lord of the Drinks बताया जा रहा है.

Kathmandu Post की रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल गांधी सोमवार को काठमांडू एयरपोर्ट पहुंचने के बाद अपने तीन साथियों के साथ Marriott Hotel में ठहरे. वो यहां अपनी नेपाली फ्रेंड Sumnima Udas की शादी में शिरकत करने पहुंचे हैं.

इस बाबत सुमनिमा के पिता और म्यांमार में नेपाल के राजदूत रहे भीम उदास ने कहा- 'हमने राहुल गांधी को मेरी बेटी की शादी में शामिल होने का निमंत्रण दिया था.' उन्होंने बताया कि विवाह समारोह मंगलवार को होना है और 5 मई को रिसेप्शन आयोजित किया जाएगा. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sumnima Udas (@sumnimaudas)

सुमनिमा की शादी नीमा मार्टिन शेरपा (Nima Martin Sherpa) से हो रही है. रिपोर्ट के अनुसार, कई और अतिमहत्वपूर्ण भारतीय हस्तियां भी शादी समारोह के लिए पहुंची हैं. 

कौन हैं सुमनिमा उदास? 

सुमनिमा उदास ने अमेरिका के Lee यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से मास्टर डिग्री हासिल की है. वो CNN इंटरनेशनल में संवाददाता के रूप में काम कर चुकी हैं. उन्होंने राजनीति, आर्थिक-सामाजिक, पर्यावरण और आम मुद्दों को कवर किया है. 'दिल्ली गैंगरेप' केस में भी सुमनिमा ने रिपोर्टिंग की थी.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sumnima Udas (@sumnimaudas)

सुमनिमा अपने पत्रकारिता के पेशे में कई अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं. उन्हें 2014 में अमेरिकी जर्नलिस्ट ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था. इसके अलावा सुमनिमा को सिने गोल्डन इगल अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. फिलहाल सुमनिमा Lumbini Museum initiative की फाउंडर और Executive Director हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें