scorecardresearch
 

Google ने दी 2.8 करोड़ की नौकरी, ये बात कहकर युवक ने ठुकराया ऑफर

एक शख्‍स को गूगल ने 2.8 करोड़ रुपये पैकेज की नौकरी ऑफर की. लेकिन शख्स ने गूगल के जॉब ऑफर को अस्‍वीकार कर दिया. दरअसल, गूगल का सालाना पैकेज 2 करोड़ 83 लाख रुपए से अधिक का था. इस शख्‍स का कहना है कि गूगल ने उनसे दूसरी कंपनियों के ऑफर लेटर भी मांगे, इससे उनके स्‍वाभिमान को चोट पहुंची.

X
गूगल ऑफर के साथ पायरेट किंग (YouTube) गूगल ऑफर के साथ पायरेट किंग (YouTube)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • माइक्रोसॉफ्ट और ई-बे जैसी कंपनियों में भी किया काम
  • 2 करोड़ 83 लाख रुपए का सालाना पैकेज हुआ ऑफर

दिग्‍गज टेक कंपनी गूगल (Google) में काम करने की हसरत कई लोगों की होती है, लेकिन एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने गूगल के ऑफर को अस्‍वीकार कर दिया. पायरेट किंग (PIRATE KING) नाम के वेरिफाइड यूट्यूब यूजर ने एक वीडियो में इसके पीछे की वजह बताई है.

अधिक सैलरी मांगने पर गूगल ने उनसे दूसरी कंपनियों की ओर से मिले ऑफर लेटर मांगे. ये बात उन्हें पसंद नहीं आई. पायरेट किंग ने वीडियो में दावा किया कि उन्‍हें गूगल से 2 करोड़ 83 लाख रुपए का सालाना पैकेज ऑफर हुआ. वीडियो में उन्होंने गूगल का ऑफर लेटर भी दिखाया. इससे पहले वो माइक्रोसॉफ्ट और ई-बे जैसी दूसरी दिग्‍गज कंपनियों में काम कर चुके हैं.  

यूट्यूब यूजर और सॉफ्टवेयर इंजीनियर 'पायरेट किंग' PK नाम से भी जाने जाते हैं. वो पहले माइक्रोसॉफ्ट में काम कर रहे थे. इस कंपनी को क्‍यों छोड़ा? इसके पीछे की वजह वीडियो में उन्‍होंने 'खराब लीडरशिप', 'वर्क फ्रॉम होम खत्‍म कर आफिस बुलाना' व अन्‍य बताईं.  

वीडियो में पायरेट किंग ने गूगल से मिला ऑफर लेटर भी दिखाया. उन्‍होंने यह भी बताया कि कैसे उनको सालाना पैकेज का भुगतान होना था आखिर, इस ऑफर को अस्‍वीकार क्‍यों किया? इस पर पायरेट ने बताया कि गूगल में काम करना उनका सपना था. लेकिन उन्‍हें जो ऑफर मिला वो तुलनात्‍मक रूप से काफी कम था. 

पायरेट ने वीडियो में आगे बताया कि जो शख्‍स उनकी नियुक्ति कर रहा था, उसने खुद यह बात मानी कि गूगल अब ज्‍यादा सैलरी देने वाली कंपनी नहीं रही. पायरेट ने यह भी बताया कि गूगल को उन्‍हें अपने दूसरे जॉब ऑफर भी दिखाने पड़े. इस बात से उनके स्‍वाभिमान को चोट पहुंची. पायरेट ने गूगल के स्‍लो जॉब प्रोसेस पर भी सवाल उठाए. अंतत: उन्‍होंने गूगल के इस ऑफर को आदरपूर्वक मना कर दिया. 

हालांकि, पायरेट अपनी नई जॉब कहां शुरू करने वाले हैं, इस बारे में उन्‍होंने नहीं बताया. वैसे पायरेट माइक्रोसॉफ्ट के अलावा ईबे में भी फुलटाइम जॉब कर चुके हैं. इसके अलावा वो सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स को मेंटरशिप भी प्रदान करते हैं. यूट्यूब पर उनके 1 लाख से ज्‍यादा फॉलोअर्स हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें