scorecardresearch
 

साथी सैनिक की पत्नी के पीछे पड़ा था ब्रिटिश आर्मी का फौजी, हुआ कोर्ट मार्शल, मिली सजा!

ब्रिटिश आर्मी में तैनात शादीशुदा गोरखा सैनिक ने अपनी ही रेजीमेंट के सहकर्मी की पत्‍नी का जीना मुश्किल कर दिया. वह सोशल मीडिया पर उन्‍हें आए-दिन मैसेज भेजता था. कई बार तो रात में कॉल करता था. आरोपी सैनिक ने महिला के शोषण की बात मान ली है. इस गोरखा सैनिक का डिमोशन हो गया है. वहीं कोर्ट ने भी उस पर सख्‍त टिप्‍पणी की.

X
ब्रिटिश आर्मी में तैनात गोरखा सैनिक बमप्रसाद लुंबा पहले से शादीशुदा है
ब्रिटिश आर्मी में तैनात गोरखा सैनिक बमप्रसाद लुंबा पहले से शादीशुदा है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ब्रिटिश आर्मी में तैनात गोरखा सैनिक ने की हरकत
  • सार्जेंट के पद से हुआ शख्‍स का डिमोशन

ब्रिटिश आर्मी में तैनात गोरखा सैनिक, सहकर्मी की पत्‍नी के पीछे हाथ-धोकर पड़ गया. वह उन्‍हें लगातार कॉल करता था. इंस्‍टाग्राम और फेसबुक पर भी प्रोफाइल बदल-बदलकर परेशान करता था. चार महीनों के दौरान इस गोरखा सैनिक ने महिला को 27 बार कॉल की. गोरखा सैनिक की हरकत के बाद कोर्ट की तरफ से ऑर्डर दिए गए, इस सैनिक को ताकीद किया गया कि वो महिला से दूर रहे. पीड़ि‍त महिला का फौजी पति विदेश में पोस्‍टेड था. अब इस शख्‍स का कोर्ट मार्शल हुआ और डिमोशन कर दिया गया. 

इस मामले की हाल में कोर्ट में सुनवाई हुई, इसमें सामने आया कि सार्जेंट बमप्रसाद लुंबा ने अपनी ही रेजीमेंट के सैनिक की पत्‍नी कुसुम थापा गुरंग को इस हद तक परेशान किया कि वो घर में कैदी की तरह रहने लगीं. 34 साल का लुंबा खुद भी शादीशुदा था. लुंबा महिला का पीछा करता था. 

उसने 4 महीनों में कुसुम को 27 बार कॉल की और डिनर पर चलने के लिए कहा. फेसबुक और इंस्‍टाग्राम पर भी लुंबा अपने प्रोफाइल बदल-बदलकर कुसुम को मैसेज करता था. तंग आकर कुसुम ने उसे ब्‍लॉक कर दिया. कई बार तो लुंबा उन्‍हें रात में फोन करता था. 

सेना ने किया डिमोशन
इस मामले की शिकायत जब मिलिट्री पुलिस के पास पहुंची तो लुंबा ने महिला का शोषण करने की बात स्‍वीकार कर ली. लुंबा ने माना कि उसने यह हरकतें सितंबर 2020 से जनवरी 2021 के बीच की थीं.

लुंबा का डिमोशन कर सार्जेंट से कोरपोरल (Corporal ) बना दिया गया. वहीं, कोर्ट ने अपने आदेश में सख्‍त हिदायत दी है कि वो कुसुम से मिलेगा नहीं और उनसे दूर रहेगा. सुनवाई के दौरान लुंबा के वो मैसेज भी अभियोजन पक्ष ने दिखाए जो वो कुसुम को करता था. इसमें वो कुसम से कहता था, 'मैं तुम्‍हें कैम्‍प में दौड़ते हुए देख रहा हूं', इसके अलावा कई बार डिनर पर चलने के लिए भी मैसेज कर चुका था.   


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें