scorecardresearch
 

Bad Luck: मात्र 2 रुपये कम थे.. नहीं तो लड़की के हाथ आ जाते 1700 करोड़ से भी ज्यादा!

एक 19 साल की लड़की को पता चला कि वो रातोंरात करोड़पति बन गई है. उसने एक दो नहीं बल्कि 1734 करोड़ रुपये इनाम में जीत लिए हैं. लेकिन उसकी ये खुशी कुछ ही देर में गम में तब्दील हो गई.

X
ब्रिटेन की रहने वाली है लड़की (फोटो- Rachel Kennedy)
ब्रिटेन की रहने वाली है लड़की (फोटो- Rachel Kennedy)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अरबपति बनने से चूक गई लड़की
  • बैंक अकाउंट में कम थे रुपये

क्या हो अगर आपको पता चला कि आपने एक झटके में करोड़ों रुपये जीत लिए हैं? जाहिर तौर पर आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. एक 19 साल की लड़की के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. उसे पता चला कि वो रातोंरात करोड़पति बन गई है. उसने एक दो नहीं बल्कि 1734 करोड़ रुपये इनाम में जीत लिए हैं. लेकिन उसकी ये खुशी पल भर में ही गम में तब्दील हो गई. आइए जानते हैं कैसे... 

'द सन' के मुताबिक, ब्रिटेन में रहने वाली रेचेल कैनेडी (Rachel Kennedy) नाम की लड़की अपने 21 साल के पार्टनर लियाम मैकक्रोहन (Liam McCrohan) के साथ मिलकर पिछले कई हफ्तों से EuroMillions का टिकट खरीद रही थी. लेकिन उसे इनाम नहीं लग रहा था.

रेचेल और लियाम मिलकर एक ही सीरीज के नंबर (6, 12, 22, 29, 33, 6 और 11) पर दांव खेल रहे थे. इस बीच रेचेल को पता चला कि उसका नंबर लग गया है और उसने 182 मिलियन पाउंड (1734 करोड़ रुपये से अधिक) जीत लिए हैं. ये जानते ही वो खुशी से झूम उठी और पार्टनर लियाम और अपनी मां के साथ भविष्य की प्लानिंग करने लगी. 

Rachel Kennedy और Liam McCrohan

रेचेल को यकीन ही नहीं हो रहा था कि उसके हाथ £182 मिलियन का इनाम लग गया है. वो जिस नंबर पर बार-बार दांव खेल रही थी, वो EuroMillions जैकपॉट के लिए सेलेक्ट हो गया था. ऐसे में कंफर्म करने के लिए रेचेल ने EuroMillions ऑफिस से संपर्क किया, लेकिन वहां से जो जवाब मिला उसे सुनकर रेचेल की खुशी पल भर में गायब हो गई. 

इस वजह से गम में बदली खुशी

दरअसल, EuroMillions ऑफिस के लोगों ने बताया कि रेचेल ने जिस नंबर पर दांव लगाया था, उसपर इनाम तो लगा है लेकिन उसकी रकम रेचेल को नहीं मिल सकती है. क्योंकि उसके अकाउंट में उस दिन टिकट खरीदने भर के पैसे नहीं थे. उसके खाते में मात्र 238 रुपये थे और टिकट की कीमत 240 रुपये से शुरू होती है. यानी जिस नंबर के टिकट को इनाम लगा है वो रेचेल खरीद ही नहीं पाई. 
 
बताया गया कि रेचेल के खाते में केवल £2.50 थे, इसलिए टिकट ड्रॉ से पहले ऑटोमेटिक नहीं खरीदा जा सका, जो कि आमतौर पर वो खरीद लेती थी. इस तरह एक गड़बड़ी की वजह से वो इनाम की रकम से वंचित रह गई. रेचेल के साथ ये घटना फरवरी के आखिर में हुई थी, लेकिन उसके पार्टनर ने हाल ही में इस बारे में एक ट्वीट किया, जिसके बाद से ये मामला फिर से सुर्खियों में आ गया. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें