scorecardresearch
 

Exclusive: मुशर्रफ बोले- पाकिस्तानी हीरो है हाफिज सईद, ISI देता है आतंकियों को ट्रेनिंग

ऑल पाकिस्तान मुस्लि‍म लीग के प्रमुख ने पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड मसूद अजहर को तो आतंकी बताया है, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद को पाकिस्तानी हीरो करार दिया है.

इंटरव्यू के दौरान परवेज मुशर्रफ इंटरव्यू के दौरान परवेज मुशर्रफ
14:55

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने 'इंडिया टुडे' से खास बातचीत में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि पाकिस्तानी खुफिया जांच एजेंसी आईएसआई लश्कर-ए-तैयबा और जैश के आतंकियों को ट्रेनिंग देती है. यही नहीं, उन्होंने आतंकी हाफिज सईद को पाकिस्तान का 'हीरो' करार दिया है.

पूर्व राष्ट्रपति ने इंटरव्यू के दौरान सवालों का जवाब देते हुए कहा, 'इंटर-सर्विस इंटेलि‍जेंस (ISI) लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को ट्रेनिंग देती है.'

ऑल पाकिस्तान मुस्लि‍म लीग के प्रमुख ने पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड मसूद अजहर को तो आतंकी बताया है, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद को पाकिस्तानी हीरो करार दिया है.

'सिर्फ आतंकवाद पर बात करना चाहता है भारत'
मुशर्रफ ने भारत-पाकिस्तान के बीच बातचीत की प्रक्रिया के पटरी से उतरने के लिए हिंदुस्तान पर आरोप मढ़ा है. उन्होंने कहा, 'भारत ने हर बार शांति वार्ता की प्रक्रिया में बाधा पहुंचाई है. हिंदुस्तान सिर्फ और सिर्फ आतंकवाद के मुद्दे पर बात करना चाहता है.'

'हेडली के बयान भरोसे के काबिल नहीं'
मुंबई हमलों में शामिल आतंकी डेविड हेडली के बयान और खुलासों के बाबत परवेज मुशर्रफ ने कहा , 'जो कुछ हेडली ने कहा है मैं उस पर विश्वास नहीं करता. पाकिस्तनी खुफिया एजेंसियों को हेडली से पूछताछ करनी चाहिए.' उन्होंने आगे कहा कि भारत को 2007 में समझौता एक्सप्रेस मामले के आरोपियों को पाकिस्तान को सौंप देना चाहिए.

उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों में लश्कर-ए-तैयबा शामिल नहीं है, बल्क‍ि पाकिस्तान में हमलों के पीछे भारतीय खुफिया एजेंसियों का हाथ है. मुशर्रफ के कहा कि उनके पास भारतीय खुफिया एजेंसी RAW के एजेंट्स के ख‍िलाफ सबूत हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें