scorecardresearch
 

कौन है ये CEO जिसने 1000 करोड़ का आलीशान महल खरीदा? Crypto से कनेक्शन

शख्स ने 133 मिलियन डॉलर यानी कि 990 करोड़ रुपये से अधिक खर्च कर ये आलीशान महल खरीदा है, जिसमें तमाम सुख-सुविधाएं मौजूद हैं. 

X
Photo: Brian Armstrong/Getty Photo: Brian Armstrong/Getty
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सुर्खियों में है ये आलीशान महल
  • तमाम सुख-सुविधाएं मौजूद
  • करीब 1000 करोड़ किए खर्च

अमेरिकी क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) एक्सचेंज प्लेटफॉर्म कॉइनबेस के सीईओ (Coinbase CEO) ब्रायन आर्मस्ट्रांग (Brian Armstrong) सुर्खियों में हैं. वजह है आलीशान महल. जी हां, आर्मस्ट्रांग ने 133 मिलियन डॉलर यानी कि 990 करोड़ रुपये से अधिक खर्च कर ये महल खरीदा है, जिसमें तमाम सुख-सुविधाएं मौजूद हैं. 

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, 38 वर्षीय ब्रायन आर्मस्ट्रांग ने लॉस एंजिल्स में 990 करोड़ रुपये से अधिक में 19,000 वर्ग फुट का एक आलीशान महल खरीदा है. इस महल में थिएटर, जिम, डबल-ऊंचाई वाला डाइनिंग रूम और एक 6,600 वर्ग फुट का गेस्ट हाउस है. 

इसके साथ इस महल में तमाम लग्जरी सुविधाएं मौजूद हैं. लॉस एंजिल्स में अबतक खरीदी गई घरेलू प्रॉपर्टी में यह सबसे महंगी प्रॉपर्टी है. रिपोर्ट के मुताबिक, इस आलीशान महल को ब्रिटिश वास्तुकार जॉन पॉसन द्वारा डिजाइन किया गया है.

कौन हैं ब्रायन आर्मस्ट्रांग? 

बता दें कि ब्रायन आर्मस्ट्रांग एक अरबपति अमेरिकी बिजनेसमैन और इन्वेस्टर हैं. इसके साथ आर्मस्ट्रांग Coinbase कंपनी के सीईओ भी हैं. उन्होंने 2012 में इस Cryptocurrency कंपनी की स्थापना की थी. ऑफिस प्लेस को राजनीतिक सक्रियता से मुक्त रखने की अपनी नीति के चलते उन्होंने मीडिया का ध्यान खींचा था. 

इस अमेरिकी बिजनेसमैन ने हाल ही में जापानी उद्यमी हिदेकी टोमिता ( Hideki Tomita) से जुड़ी कंपनी से भारी-भरकम रकम खर्च कर एक संपत्ति खरीदी. द जर्नल द्वारा देखे गए रिकॉर्ड के अनुसार, टोमिता ने अरबपति चार्ल्स ब्रोंफमैन की बेटी से 2018 में 85 मिलियन डॉलर में इस संपत्ति को खरीदा था. ब्रोंफमैन की बेटी पेय कंपनी Seagram की उत्तराधिकारी थी. 

इस संपत्ति को खरीदने के बाद से आर्मस्ट्रांग सुर्खियों में बने हुए हैं. ब्लूमबर्ग के बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार आर्मस्ट्रांग की कुल संपत्ति वर्तमान में 9.6 बिलियन डॉलर है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें