scorecardresearch
 

राजस्थान: महादेव मंद‍िर में सो रहे शख्स के बिस्तर में घुसा कोबरा सांप, सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुई घटना

मंद‍िर में सो रहे एक शख्स को पैर के नीचे कुछ होने का अहसास हुआ तो उसने चादर हटाकर देखा. डर के मारे उसकी आंखें फटी रह गईं क्योंक‍ि सामने कोबरा सांप था जो उसके साथ पता नहीं कब से सो रहा था.

ब‍िस्तर में घुसता सांप. ब‍िस्तर में घुसता सांप.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ब‍िस्तर में शख्स के साथ सोता रहा जहरीला कोबरा सांप
  • सीसीटीवी में र‍िकॉर्ड हुई घटना

राजस्थान के बांसवाड़ा के मंदारेश्वर महादेव मंदिर परिसर में रात 12 बजे के करीब रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई. शिव भक्त जय उपाध्याय जो कुछ दिनों से शिवालय परिसर में सो रहे हैं, उनके ब‍िस्तर में सांप घुस गया और जब उन्हें इस बात का अहसास हुआ तो उनके होश उड़ गए.

दरअसल, नेशनल हाईवे विभाग में आईसीटी मैनेजर पद पर सेवाएं दे रहे जय उपाध्याय मंदिर में शिवलिंग के सामने फर्श पर दरी बिछाकर चादर ओढ़ कर सो रहे थे. 5 स‍ितंबर को रात 12 बजे के करीब एक सांप उसके बिस्तर में घुस गया. शख्स को जैसे ही इसका अहसास हुआ वह बिस्तर से खड़ा हो गया. सामने देखा कि एक कोबरा सांप फुफकार मारकर उसकी तरफ आ रहा था, जान बचाते हुए जय ब‍िस्तर से छलांग लगाकर खड़ा हो गया. 

ब‍िस्तर में सोता रहा सांप.
ब‍िस्तर में सोता रहा सांप.

जय उपाध्याय ने बताया कि श्रावण मास चल रहा था और वह रोजाना मंदारेश्वर महादेव मंदिर में सोता था. यह घटना 5 सितंबर रविवार की है. वह बोले, 'मैं रविवार रात को मंदिर परिसर में फर्श पर चटाई बिछा कर सोया था कि रात को करीब 12 बजे मेरे बिस्तर में कुछ जीव जंतु होने जैसा एहसास हुआ. वह मेरे पैर के नीचे दब गया था. अचानक में कंबल फेंक कर उठ खड़ा हुआ तो कोबरा सांप मेरे बिस्तर में दिखाई दिया.'

सांप का अहसास होते ही ब‍िस्तर से उठ गया शख्स.
सांप का अहसास होते ही ब‍िस्तर से उठ गया शख्स.

जय ने आगे बताया क‍ि यह देख मैं हैरान रह गया. काफी देर तक सांप मेरे साथ बिस्तर में सोया रहा लेकिन मेरे को कोई नुकसान नहीं हुआ.

जय उपाध्याय.
जय उपाध्याय.

जय मानते हैं क‍ि मुझे लगता है कि भगवान महादेव ने मुझे दर्शन दिए थे और उस द‍िन रात 12 बजे के बाद रव‍िवार खत्म होकर सोमवार हो चुका था. शिव भगवान में मेरी आस्था थी, इसीलिए मंदिर में मैं रोजाना सोता था. सुबह जब उठकर मैंने सीसीटीवी में देखा तो हैरान रह गया. सारा घटनाक्रम सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया था. 

(इनपुट-बांसवाड़ा से राजेश सोनी की र‍िपोर्ट) 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें