scorecardresearch
 

स्कूटी के हेड में फंसा कोबरा, रेस्क्यू का यह वीडियो आपको कर देगा हैरान

वायरल वीडियो में एक व्यक्ति को स्कूटी के अंदर फंसे कोबरा का रेस्क्यू करते हुए दिखाया गया है. हालांकि, यह वीडियो एक साल पुराना बताया जा रहा है, लेकिन बीते कुछ दिनों से तेजी से वायरल हो रहा है.

स्कूटी में फंसे कोबरा को पकड़ने का वीडियो वायरल स्कूटी में फंसे कोबरा को पकड़ने का वीडियो वायरल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IFS अधिकारी सुशांत नंदा ने Twitter पर शेयर किया वीडियो
  • एक साल पुराना बताया जा रहा है वीडियो

IFS अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जो काफी चौंकाने वाला है. इस वीडियो में एक व्यक्ति को स्कूटी के अंदर फंसे कोबरा का रेस्क्यू करते हुए दिखाया गया है. हालांकि, यह वीडियो एक साल पुराना बताया जा रहा है, लेकिन बीते कुछ दिनों से तेजी से वायरल हो रहा है.

अब इस वीडियो पर कई लोग कई तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. कैसे कोबरा को पकड़ने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला तरीका न केवल खतरनाक था, बल्कि सांप के लिए भी घातक था. सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही यह क्लिप अंत तक आपकी सांस रोककर रखेगी.

दरअसल, एक स्कूटी के हेड में एक कोबरा फंस गया था. वह एक छेद से फुफकार रहा था. एक आदमी ने स्कूटी का हेड खोलने की कोशिश करता है और सांप हमला करने के लिए तैयार हो जाता है. थोड़ी देर बाद, आदमी एक प्लास्टिक का कंटेनर लाता है और सांप को सावधानी से अंदर ले जाता है. अंत में वह सांप को कंटेनर के अंदर रखने में कामयाब होता है.

फिर कोबरा को कंटनेर में रखकर उस पर ढक्कन लगा देता है. इस वीडियो पर कैप्शन लिखा है- बारिश के दौरान ऐसे मेहमान आम हैं, लेकिन इसके रेस्क्यू की विधि असामान्य है, इसे कभी भी न आजमाएं.

7 सितंबर को साझा की गई इस क्लिप को 20,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और यह संख्या तेजी से बढ़ रही है. स्कूटी से सांप को बाहर निकलते देख कुछ हैरान रह गए, तो कुछ ने कहा कि सांप को बचाने की प्रक्रिया बिल्कुल भी अच्छी नहीं थी.  कई अन्य लोगों ने वीडियो के बारे में विभिन्न प्रतिक्रियाएं साझा कीं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें