scorecardresearch
 

UK: देश में लगा था Lockdown, खुद PM जॉनसन कर रहे थे शराब पार्टी, फोटो वायरल

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन की एक फोटो वायरल हुई है जिसमें वह लॉकडाउन के समय अपनी पत्नी और 17 कर्मचारियों के साथ पार्टी करते नजर आ रहे हैं. हालांकि, यह फोटो पिछले साल की है. लेकिन इस फोटो को लेकर उन्हें कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

PM बोरिस का वायरल फोटो, PM बोरिस का वायरल फोटो,
स्टोरी हाइलाइट्स
  • PM बोरिस जॉनसन की फोटो वायरल
  • लॉकडाउन के समय करते दिखे पार्टी
  • सवालों के घेरे में आ फंसे बोरिस जॉनसन

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की लॉकडाउन के दौरान डाउनिंग स्ट्रीट गार्डन में अपनी पत्नी और 17 कर्मचारियों के साथ एक फोटो वायरल हो रहा है, जिसमें उनके टेबल पर शराब और पनीर भी रखा हुआ है. इसी तस्वीर के बाद से बोरिस सवालों के घेरे में आ फंसे हैं. ये तस्वीर 15 मई 2020 की है, जिसमें पीएम बोरिस जॉनसन एक सोशल पार्टी को अटेंड कर रहे हैं. इस पार्टी में शराब से लेकर पिज्जा वगैरा जैसी खाने की चीजों का बंदोबस्त था.

इस फोटो के वायरल होने पर सवाल किया जा रहा है कि उस समय दुनिया में महामारी का प्रकोप था. और इसी के मद्देनजर ब्रिटेन में भी कड़ा लॉकडाउन था. तो ऐसे में देश के पीएम ने खुद ही कोरोना प्रोटोकोल का पालन नहीं किया. इस फोटो में साफ देखा जा सकता है कि सभी लोग एक दूसरे के बेहद करीब बैठे हुए हैं. टेबल पर वाइन की बोतल और खाने-पीने की सामग्री है.

'द गार्जियन' में छपी एक खबर के मुताबिक, इस पार्टी में 19 लोग शामिल थे. जबकि ब्रिटेन में उस समय केवल सोशल गैदरिंग में दो लोगों के मिलने की ही इजाजत थी. और वो भी कम से कम 2 मीटर की दूरी पर ही मिल सकते थे. 

लेबर पार्टी की उप नेता एंजेला रेनर ने इस फोटो पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ''यह ब्रिटिश जनता के चेहरे पर एक तमाचा कै जैसा है. प्रधानमंत्री खुद ही नियमों का पालन नहीं कर रहे. वह कोविड प्रोटोकोल का उल्लंघन करते हुए शराब की पार्टी कर रहे हैं. जबकि बाकी जनता के लिए नियमों का पालन करने के लिए कहा जाता है. उस समय तो इस तरह की पार्टी और सोशल गैदरिंग करना बिल्कुल मना था.''

डाउनिंग स्ट्रीट गार्डन में हुई इस पार्टी को लेकर ब्रिटिश पीएम को कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. यहां तक कि उन्हें सिविल सर्विस इंक्वायरी के लिए भी कहा गया. लेकिन हाल ही में इसके हेड ने खुद ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. क्योंकि वह खुद क्रिसमस पार्टी को लेकर हुए विवाद में घिरे हुए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×