scorecardresearch
 

Cryptocurrency: करोड़पति था शख्स, एक झटके में हुआ 'कंगाल'

एक बिटकॉइन ट्रेडर (Bitcoin Trader) ने खुलासा किया है कि पासवर्ड चोरी हो जाने के बाद उसने लगभग 15 करोड़ मूल्य की क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) गंवा दी.

X
सांकेतिक फोटो सांकेतिक फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एक झटके में 15 करोड़ रुपये गंवाए
  • पासवर्ड हो गया था हैक

एक बिटकॉइन ट्रेडर (Bitcoin Trader) ने खुलासा किया है कि पासवर्ड चोरी हो जाने के बाद उसने लगभग 15 करोड़ मूल्य की क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) गंवा दी. उसने सोशल मीडिया पर अपनी इस कहानी को शेयर किया है. शख्स ने कहा कि अगर पासवर्ड चोरी नहीं किया गया होता तो वह आज करोड़पति होता. 

रेडिट यूजर TomokoSlankard ने इस घटना को "आपकी क्रिप्टो को लेकर डरावनी कहानी क्या है?" नाम के टाइटल से शेयर किया है. यूजर ने लिखा कि पासवर्ड चोरी हो जाने के बाद वह लगभग 2 मिलियन डॉलर मूल्य की क्रिप्टोकरेंसी (Lost Crypto) गंवा बैठा है. 

शख्स ने दावा किया कि हैकर्स उस सर्वर में घुस गए, जहां पर पासवर्ड सेव था. उसने इन बिटकॉइन को लंबे समय तक सुरक्षित रखने के लिए इनक्रिप्टेड हार्ड ड्राइव में स्टोर किया था. लेकिन हैकर्स ने उसपर ही हमला कर दिया. शख्स ने कहा कि पासवर्ड चोरी हो जाने के बाद वह अब अपनी बिटकॉइन रकम को वापस नहीं हासिल कर पाएगा. 

बिटकॉइन ट्रेडर शख्स ने अपनी पोस्ट में दावा किया कि उसने शुरुआत में 20,000 डॉलर का निवेश किया था. अगर पासवर्ड चोरी नहीं किया गया होता तो वह अब एक करोड़पति की जिंदगी गुजार रहा होता.

TomokoSlankard की पोस्ट पर और भी कई यूजर्स ने ऐसी ही कहानी साझा की है. एक शख्स से जब पूछा गया कि उसने पासवर्ड कैसे खोया तो उसने कहा कि "बैकअप सर्वर हैक हो गया था." 

गौरतलब है कि कई लोग ऐसे हैं जो इस डिजिटल करेंसी का समर्थन करते हैं. वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो इसकी अस्थिरता और असुरक्षित होने पर इसका विरोध करते हैं. लोग अपनी एक छोटी सी गलती के चलते अपनी मोटी रकम बिटकॉइन में गंवा बैठते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें