scorecardresearch
 

हरियाणा: 6 साल की बच्ची के पेट में था डेढ़ किलो बालों का गुच्छा, डॉक्टरों ने ऑरपेशन करके बचाई जान

6 साल की बच्ची को कई दिनों से पेट में दर्द की शिकायत थी. असहनीय पीड़ा के चलते परिजन बच्ची को लेकर पंचकूला सेक्टर 6 के एक अस्पताल लेकर पहुंचे. यहां डॉक्टर्स ने बच्ची के कुछ टेस्ट करवाएं. जिससे यह पता चला कि उसके पेट में बालों का गुच्छा जमा है.

X
(प्रतीकात्मक फोटो) (प्रतीकात्मक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पेट में दर्द की शिकायत के बाद अल्ट्रासाउंड देख चौक गए डॉक्टर
  • ऑपरेशन के बाद अब बच्ची की तबीयत में आया सुधार

हरियाणा के पंचकूला में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. जहां पर डॉक्टरों ने ऑपरेशन के जरिए 6 साल की बच्ची के पेट से 1.5 किलो बालों का गुच्छा निकला. अब बच्ची की तबियत ठीक बताई जा रही है.  

पंचकूला के मदनपुर गांव की रहने वाली 6 साल की बच्ची को कई दिनों से पेट में दर्द की शिकायत थी. असहनीय पीड़ा के चलते परिजन बच्ची को लेकर पंचकूला सेक्टर 6 के एक अस्पताल पहुंचे. जहां डॉक्टर्स ने बच्ची के कुछ टेस्ट करवाएं. जिससे यह पता चला कि उसके पेट में बालों का गुच्छा जमा है. जिसकी वजह से उसे दर्द हो रहा है. 

डेढ़ किलो के बालों का गुच्छा 

डॉक्टर्स ने बच्ची के परिजनों से सर्जरी करने की बात कही. फिर सर्जन डॉक्टर विवेक भादू और उनकी टीम ने बच्ची का ऑपरेशन किया जो पूरी तरह से सफल रहा. बच्ची को अभी अंडर ऑब्जरवेशन रखा गया है. फिलहाल उसकी हालत ठीक बताई जा रही है. 

बच्ची की हालत पूरी तरह से ठीक 

सर्जरी के बाद डॉक्टर विवेक भादू ने बताया कि बच्ची पंचकूला के मदनपुर गांव की रहने वाली है. उसकी उम्र सिर्फ 6 साल  है बच्ची के पेट में बालों का गुच्छा जमा था. उसका सफल ऑपरेशन कर काफी गर्व महसूस हो रहा है. वहीं दूसरी तरफ बच्ची के परिजनों ने सभी डॉक्टर का आभार व्यक्त किया है. 
 

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें