scorecardresearch
 

Titan ने लॉन्च की रिस्ट वॉच की नई सीरीज, कर सकेंगे कॉन्टैक्टलेस पेमेंट, जानें कैसे होगा?

कोरोना महामारी के समय लोग कॉन्टैक्टलेस पेमेंट का रास्ता ज्यादा अपना रहे हैं. इसी ही ध्यान में रखकर पॉपुलर कंपनी Titan ने रिस्ट वॉच की नई सीरीज को भारत में लॉन्च किया है.

Titan Watch Banner Titan Watch Banner
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वॉच की शुरुआती कीमत 2,995 रुपये है
  • इनमें NFC चिप का इस्तेमाल किया गया है
  • हो सकेंगे 2,000 रुपये तक के पेमेंट्स

कोरोना महामारी के समय लोग कॉन्टैक्टलेस पेमेंट का रास्ता ज्यादा अपना रहे हैं. इसी ही ध्यान में रखकर पॉपुलर कंपनी Titan ने रिस्ट वॉच की नई सीरीज को भारत में लॉन्च किया है. इनमें कॉन्टैक्टलेस पेमेंट्स के लिए टाइटन पे का सपोर्ट दिया गया है. इसके लिए कंपनी ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के साथ साझेदारी की है.

इन वॉच की मदद से यूजर्स केवल वॉच को POS मशीन के नजदीक ले जाकर पेमेंट कर पाएंगे. ये मशीन ज्यादार दुकानों, होटलों और पेट्रोल पंप पर मौजूद होते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टाइटन-पे से लैस टाइटन की ये नई रिस्ट वॉच स्मार्ट वॉच नहीं है. टाइटन पे का इस्तेमाल फिलहाल वो ही यूजर्स कर पाएंगे, जिनके पास SBI (YONO अकाउंट होल्डर्स) का अकाउंट है.

कंपनी ने जानकारी दी है कि 2,000 रुपये तक के पेमेंट वॉच को केवल POS मशीन के नजदीक ले जाकर किया जा सकता है. वहीं, इससे ज्यादा के पेमेंट के लिए यूजर्स को पिन एंटर करना होगा. इस फंक्शन को अचीव करने के लिए टाइटन ने एक सिक्योर नियर-फील्ड कम्यूनिकेशन (NFC) चिप का इस्तेमाल किया है, जिसे वॉच स्ट्रैप में एम्बेड किया गया है.

इस NFC चिप को कनाडा-बेस्ड स्टार्टअप कंपनी Tappy टेक्नोलॉजी ने डेवलप किया है. स्मार्ट पेमेंट करने के लिए इस चिप को किसी भी वियरेबल में एम्बेड किया जा सकता है. इन रिस्ट वॉच को मेन और विमन दोनों के लिए उतारा गया है. ये ब्लैक और ब्राउन लेदर स्ट्रैप और राउंड डायल्स के साथ आएंगे.

मेन कलेक्शन की शुरुआती कीमत 2,995 रुपये है और ये 5,995 रुपये तक है. वहीं, विमन कलेक्शन की शुरुआती कीमत 3,895 रुपये है और ये 4,395 रुपये तक है. विमन कलेक्शन में कीमत के लिहाज से अलग-अलग डायल मिल जाएंगे. इन्हें टाइटन की वेबसाइट से खरीदा जा सकता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें