scorecardresearch
 

WhatsApp का जबरदस्त फीचर्स, ग्रुप एग्जिट पर नहीं होगी किसी कोई खबर, जानिए कैसे करेगा काम

WhatsApp Group में जल्द ही आपको एक नया फीचर मिलने वाला है. इस फीचर की मदद से ग्रुप एग्जिट करने पर किसी को नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा. ऐप के इस फीचर को फिलहाल बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया है, लेकिन जल्द ही यह रिलीज हो सकता है. आइए जानते हैं इसकी डिटेल्स.

X
WhatsApp WhatsApp
स्टोरी हाइलाइट्स
  • WhatsApp पर साइलेंटली एग्जिट कर पाएंगे ग्रुप
  • बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया फीचर
  • एंड्रॉयड और iOS दोनों यूजर्स को मिलेगा नया फीचर

WhatsApp यूजर्स एक्सपीरिंयस को बेहतर करने के लिए नए-नए फीचर्स को अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ता रहता है. ऐसा ही एक नया फीचर ऐप पर जल्द मिल सकता है, जिसका शायद बहुत से लोगों को इंतजार तो है. किसी को उम्मीद नहीं रही होगी कि यह फीचर वॉट्सऐप पर मिलेगा.

ऐप पर चुप-चाप ग्रुप एग्जिट (Silently Exit Groups) का जुड़ रहा है. इस फीचर की मदद से अगर आप किसी वॉट्सऐप ग्रुप से एग्जिट करेंगे, तो किसी को इसकी जानकारी नहीं होगी.

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप का यह फीचर उन लोगों के लिए किसी राहत पैकेज से कम नहीं होगा, जो कई वॉट्सऐप ग्रुप से सिर्फ दूसरे मेंबर्स की वजह से एग्जिट नहीं कर पाते हैं. खासकर फैमली ग्रुप्स से, जिसमें बहुत दूसरे यूजर्स को पता चल जाने की वजह से ऐसा कर नहीं पाते हैं. 

स्पॉट हुआ कमाल का फीचर

वॉट्सऐप के इस फीचर को WABetaInfo ने स्पॉट किया गया है. इस फीचर के आने के बाद किसी वॉट्सऐप ग्रुप से एग्जिट करने पर सिर्फ उस यूजर और ग्रुप एडमिन को इसकी जानकारी होगी. यानी ग्रुप के दूसरे मेंबर्स को आपके एग्जिट करने की जानकारी नहीं मिलेगी. फिलहाल वॉट्सऐप ग्रुप एग्जिट करने पर ऑटो जनरेटेड नोटिफिकेशन ग्रुप में चला आता है. 

यह नोटिफिकेशन ग्रुप में मौजूद सभी मेंबर्स को नजर आता है. वॉट्सऐप ने इस फीचर की जानकारी कुछ वक्त पहले दी थी. कंपनी ने कम्यूनिटी फीचर की घोषणा के वक्त इस फीचर को लेकर भी जानकारी शेयर की थी. WABetaInfo ने इस फीचर का स्क्रीन शॉट भी शेयर किया है. 

वॉट्सऐप ग्रुप में जुड़ रहे नए फीचर्स

रिपोर्ट की मानें तो यह फीचर वॉट्सऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. पिछले कुछ वक्त से ऐप अपने ग्रुप्स के काम करने के तरीके को बेहतर कर रहा है. ऐप ने ग्रुप मेंबर्स की संख्या अब 512 तक कर दी है, जो पहले 256 तक सीमित थी. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
; ;