scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp पर आया Instagram और Facebook Messenger का ये फीचर, क्या आपने किया यूज?

WhatsApp
  • 1/6

WhatsApp ने पिछले महीने Emoji Reaction फीचर को जारी किया था. इस फीचर को नए अपडेट के साथ यूजर्स के लिए जारी किया गया है. इस फीचर को WhatsApp के Android या iOS वर्जन पर यूज किया जा सकता है. 

WhatsApp
  • 2/6

ये फीचर अब और भी ज्यादा यूजर्स के लिए उपलब्ध है. WhatsApp का Emoji Reaction फीचर पहले से Facebook Messenger और Instagram पर मौजूद है. इस फीचर को किसी इंडिविजुअल या ग्रुप चैट में यूज किया जा सकता है. 

WhatsApp
  • 3/6

WhatsApp का Emoji Reaction फीचर Android और iOS के अलावा इसके वेब वर्जन पर भी मौजूद है. इस फीचर पर कंपनी काफी दिन से काम कर रही थी. इससे यूजर्स तुरंत किसी मैसेज पर इमोजी से रिएक्ट कर पाएंगे. यहां आपको बता रहे हैं कैसे आप इस फीचर को यूज कर सकते हैं. 

WhatsApp
  • 4/6

WhatsApp के इस फीचर में फिलहाल 6 इमोजी को उपलब्ध करवाया गया है. ये इमोजी यूजर्स को तब दिखेगी जब वो किसी मैसेज पर लंब समय तक प्रेस करके रखेंगे. इसके बाद आप उपलब्ध इमोजी में से किसी एक इमोजी पर टैप करके मैसेज पर रिएक्ट सकेंगे. 

WhatsApp
  • 5/6

अभी जिन इमोजी को उपलब्ध करवाया गया है उसमें थंब्स अप, हार्ट, हंसने वाली इमोजी, शॉक्ड इमोजी, दुखी और एक टियरड्रॉप शामिल हैं. यूजर्स फिलहाल इन इमोजी को चेंज नहीं कर सकते हैं. यानी अभी आप इन 6 इमोजी के अलावा दूसरी इमोजी से मैसेज पर रिएक्ट नहीं कर पाएंगे. 

WhatsApp
  • 6/6

हालांकि, कई रिपोर्ट्स के अनुसार, आने वाले समय में इसमें ज्यादा इमोजी को ऐड किया जाएगा. इसके अलावा स्टिकर रिएक्शन और GIF रिएक्शन को भी इस प्लेटफॉर्म पर ऐड किया जा सकता है. इन फीचर्स को हाल ही में डेवलपर बिल्ड में देखा गया था.