scorecardresearch
 

WhatsApp पर सेंड कर सकेंगे 2GB तक की फाइल, सिर्फ इन यूजर्स को मिलेगा नया फीचर, जानिए डिटेल्स

WhatsApp New Feature: वॉट्सऐप नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसके बाद यूजर्स 2GB तक की फाइल ट्रांसफर कर सकेंगे. हालांकि, यह फीचर सभी यूजर्स को नहीं मिलेगा. WhatsApp के लेटेस्ट फीचर को बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया है. आइए जानते हैं इसकी खास बातें.

X
WhatsApp WhatsApp
स्टोरी हाइलाइट्स
  • WhatsApp पर ट्रांसफर कर सकेंगे 2GB तक की फाइल
  • फिलहाल 100MB तक की फाइल ही होती है सेंड
  • बीटा वर्जन में स्पॉट हुआ है नया फीचर

WhatsApp दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है, लेकिन कई ऐसे फीचर्स हैं जो इस पर अभी उपलब्ध नहीं हैं. ऐसा ही एक फीचर है बड़ी फाइल्स के ट्रांसफर का. अगर आप एक बड़ी फाइल को वॉट्सऐप की मदद से ट्रांसफर करना चाहते हैं, तो आपके हाथ निराशा लगेगी. इसके लिए आपको क्लाउड स्टोरेज ऐप या फिर Telegram की मदद लेनी पड़ती है. ऐसा लगता है वॉट्सऐप इस समस्या को दूर करने पर विचार कर रहा है. 

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp पर जल्द ही 2GB तक की फाइल्स ट्रांसफर की जा सकेंगी. ऐप इस फीचर को टेस्ट कर रहा है. हालांकि, यह फीचर्स सभी के लिए उपलब्ध नहीं होगा. बल्कि सिर्फ आईफोन यूजर्स के लिए ही इसे फिलहाल टेस्ट किया जा रहा है. रिपोर्ट की मानें तो इस फीचर को WhatsApp के iOS बीटा वर्जन 22.7.0.76 पर स्पॉट किया गया है.

अभी 100MB तक की फाइल होती है ट्रांसफर

फिलहाल आप वॉट्सऐप पर 100MB तक की ही फाइल ट्रांसफर कर सकते हैं, जो कुछ साल पहले तक पर्याप्त हुआ करती थी. हालांकि, अब लोगों को 100MB से ज्यादा साइज वाली फाइल्स ट्रांसफर करनी होती है. वॉट्सऐप के प्रतिद्वंदी ऐप Telegram पर यह फीचर पहले से मौजूद है, जिसकी वजह से वॉट्सऐप पर भी इस फीचर को लाने की तैयारी चल रही है. 

रिपोर्ट्स की मानें तो WhatsApp फिलहाल अर्जेंटीना में इस फीचर को टेस्ट कर रहा है. WABetaInfo ने इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें वॉट्सऐप यूजर्स को अलर्ट कर रहा है कि आईफोन यूजर्स 2GB तक के साइज वाले डॉट्यूमेंट्स को सेंड कर सकते हैं. हालांकि, इस बात की जानकारी नहीं है कि वॉट्सऐप का यह फीचर कब तक आएगा, लेकिन यह फीचर यूजर्स के काफी काम आ सकता है. 

कई और फीचर्स पर भी चल रहा है काम

इसके अलावा वॉट्सऐप कई अन्य फीचर्स पर भी काम कर रहा है. इसमें मैसेज रिएक्शन रिप्लाई शामिल है. वॉट्सऐप पर जल्द ही फेसबुक और इंस्टाग्राम की तरह ईमोजी रिप्लाई का ऑप्शन मिल सकता है. वहीं दूसरी तरफ कंपनी ने मल्टी डिवाइस सपोर्ट रोलआउट कर दिया है. यह अपडेट कई यूजर्स को मिल रहा है, जिसके बाद वॉट्सऐप यूजर्स चार डिवाइस में एक साथ अपना अकाउंट यूज कर सकेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें