scorecardresearch
 

WhatsApp नए डिजाइन पर कर रहा काम, iPhone यूजर्स को मिलेगा अपडेट, जानिए डिटेल्स

WhatsApp New Feature: वॉट्सऐप पर जल्द ही नया डिजाइन देखने को मिल सकता है. ऐप iOS यूजर्स के लिए नए डिजाइन को टेस्ट कर रहा है. यह डिजाइन कॉन्टैक्ट इंफॉर्मेशन सेक्शन में नजर आएगा. आइए जानते हैं इसकी खास बातें.

X
WhatsApp
WhatsApp
स्टोरी हाइलाइट्स
  • WhatsApp पर जल्द आ सकता है नया डिजाइन
  • फिलहाल iOS यूजर्स के लिए हो रहा टेस्ट
  • कुछ यूजर्स को स्टेबल वर्जन में भी मिल सकता है नया डिजाइन

WhatsApp अपने यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए नए-नए फीचर्स प्लेटफॉर्म पर जोड़ता रहता है. यह दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है. रिपोर्ट्स की मानें तो ऐप नए डिजाइन पर काम कर रहा है. यह डिजाइन कॉन्टैक्ट इंफॉर्मेशन सेक्शन के लिए होगा.

फिलहाल ऐप इस डिजाइन को Apple iPhone यूजर्स के लिए टेस्ट कर रहा है और इस फीचर को WABetaInfo ने स्पॉट किया है. फेसबुक की कंपनी Meta ने इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp का नया डिजाइन बीटा अपडेट में भी जारी किया है. 

बीटा वर्जन में हुआ स्पॉट

रिडिजाइन यूजर इंटरफेस बीटा अपडेट का हिस्सा है, जिसे V 2.22.6.73 में स्पॉट किया गया है. बता दें कि कुछ वक्त पहले वॉट्सऐप ने ऐसा ही फीचर बिजनेस इंफॉर्मेशन के लिए भी जारी किया था. रिपोर्ट की मानें तो भले ही नया रिडिजाइन कॉन्टैक्ट इंफॉर्मेशन सेक्शन बीटा अपडेट का हिस्सा है, लेकिन यह कुछ iOS यूजर्स को स्टेबल वर्जन में भी मिलेगा. लेटेस्ट स्टेबल वर्जन इंस्टॉल करने के बाद यूजर्स को नया इंटरफेस देखने को मिल सकता है. 

जल्द मिल सकता है अपडेट

इसका मतलब है कि कंपनी नए UI को जल्द ही स्टेबल अपडेट में जोड़ सकता है. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, नया इंटरफेस बिजनेस अकाउंट इंफो जैसा ही होगा. इसमें नया सर्च मैसेज शॉर्टकट भी मिलेगा. बिजनेस इंफॉर्मेशन और कॉन्टैक्ट इंफॉर्मेशन सेक्शन में केवल स्टेटस अपडेट्स की विजिबिलिटी का अंतर होगा. बता दें कि बिजनेस अकाउंट के स्टेटस को आप इंफॉर्मेशन सेक्शन में भी देख सकते हैं, लेकिन सामान्य कॉन्टैक्ट के साथ आप ऐसा नहीं कर सकते हैं. 

कई और फीचर पर हो रहा काम

इसके साथ ही WhatsApp नए ग्रुप वॉयस कॉल इंटरफेस पर भी काम कर रहा है. पिछले बीटा अपडेट में इसके डिजाइन को भी स्पॉट किया जा चुका है. वॉयस कॉल का नया इंटरफेस Android और iOS दोनों ही यूजर्स के लिए आएगा. रिपोर्ट्स की मानें तो इस इंटरफेस में यूजर्स को वॉयस वेवफॉर्म ग्रुप कॉल के वक्त नजर आएंगे. इससे आसानी से पता चल जाएगा कि कौन-सा यूजर ग्रुप चैट में बोल रहा है. भले ही डिजाइन में होने वाले यह बदलाव मामूली हैं, लेकिन यह ऐप को एक रिफ्रेश लुक देंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें