scorecardresearch
 

Amazon-Flipkart को टक्कर देगा Tata Neu? ग्रॉसरी खरीदने से लेकर फ्लाइट तक कर सकेंगे बुक

Tata Neu App: टाटा Amazon और फ्लिपकार्ट को टक्कर देने के लिए अपना सुपर ऐप Tata Neu लॉन्च करने वाला है. इस ऐप पर आपको ग्रॉसरी खरीदने से लेकर फ्लाइट बुक करने तक की सुविधा मिलेगी. आइए जानते हैं क्या है यह सुपर ऐप और कौन-कौन सी सर्विस मिलेगी इस पर.

X
TATA Neu
TATA Neu
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Tata Neu होगा 7 अप्रैल को लॉन्च
  • फ्लाइट बुक करने से लेकर ग्रॉसरी खरीदने तक की मिलेगी सुविधा
  • कर सकेंगे ऑनलाइन पेमेंट, मिलेगा रिवॉर्ड

TATA अपना नया ऐप लेकर आ रहा है, जो एक सुपर ऐप होगा. इस पर आपको एक या दो नहीं बल्कि कई सर्विसेस मिलेंगी. कंपनी ने Tata Neu की लॉन्च डेट का ऐलान कर दिया है. यह ऐप 7 अप्रैल को लॉन्च होगा. Google Play Store पर इसका पेज लाइव हो गया है और कंपनी पिछले कुछ दिनों से इसे लगातार टीज कर रही है. हाल में ही कंपनी ने इसका ऐड IPL 2022 के दौरान दिखाया है. फिलहाल इस ऐप को सिर्फ टाटा ग्रुप के एंप्लॉय के लिए सीमित रखा गया है. आइए जानते हैं इस ऐप में क्या कुछ खास होने वाला है. 

क्या है TATA Neu? 

यह टाटा ग्रुप का सुपर ऐप है, जो टाटा की सभी डिजिटल सर्विसेस को एक सिंगल प्लेटफॉर्म पर लेकर आएगा. प्ले स्टोर पर दी गई जानकारी के मुताबिक, 'इस ऐप में कटिंग ऐज डिजिटल कंटेंट, पेमेंट का ऑप्शन, फाइनेंस मैनेज करने की सुविधा, यात्रा की प्लानिंग या अपने खाने की प्लानिंग की सुविधा मिलेगी. Tata Neu पर कई सारे एक्सपीरियंस मिलेंगे.'

कौन-कौन सी सर्विस मिलेंगी? 

ऐप पर आपको टाटा ग्रुप की विभिन्न डिजिटल सर्विसेस मिलेंगी. इसकी मदद से आप एयर एशिया इंडिया, एयर इंडिया में फ्लाइट टिकट बुक करने से लेकर या ताज ग्रुप की प्रॉपर्टीज में होटल तक बुक कर सकेंगे.

साथ ही यूजर्स को ग्रॉसरी के लिए बिग बास्केट, दवा के लिए 1mg, इलेक्ट्रिक आइटम्स के लिए क्रोमा और दूसरी टाटा वेबसाइट्स का ऐक्सेस मिलेगा. इस ऐप पर आपको पैसे खर्च करने पर Neu Coins मिलेंगे, जिन्हें आप रिडीम कर सकेंगे. 

किनसे होगा मुकाबला? 

इस तरह के कई ऐप्स पहले से भारत में मौजूद हैं. Amazon, Paytm, रिलायंस जियो ने अपने सुपर ऐप्स के वर्जन तैयार किए हुए हैं. जहां आपको सर्विस नहीं सर्विसेस मिलती हैं. इन ऐप्स की मदद से आप पेमेंट, कंटेंट स्ट्रीमिंग, शॉपिंग, ट्रैवल बुकिंग, ग्रॉसरी और दूसरे काम कर सकते हैं.

Tata Neu पर आपको पेमेंट, मन ट्रांसफर और पैसे से जुड़े दूसरे काम के लिए Tata Pay UPI का ऑप्शन मिलेगा. टाटा के इस ऐप पर कोई भी खर्च करने पर यूजर्स को Neu Coins मिलेंगे, जिन्हें यूजर्स दूसरी सर्विसेस के लिए यूज कर पाएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें