scorecardresearch
 

Ola Electric की बड़ी तैयारी, Tesla की तरह ला रहा नया फीचर, डेवलप कर रहा अपना मैप

Ola Electric Update: ओला जल्द ही टेस्ला की तरह अपना मैप लॉन्च कर सकता है. रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है, जो जल्द ही लॉन्च हो सकता है. आइए जानते हैं क्या होगा Ola Electric के मैप में खास.

X
Ola Electric Ola Electric
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Ola के स्कूटर्स में जल्द मिलेगा नया फीचर
  • अभी MapMyIndia पर कर रहा काम
  • Tesla की तरह कंपनी तैयार कर रही अपना मैप

कैब से अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर तक का सफर कर चुकी Ola अब एक नई तैयारी में है. Ola Electric इस साल सुर्खियों में रही है. कुछ स्कूटर की डिलीवरी के साथ पिछले साल के अंत में शुरू हुआ Ola इलेक्ट्रिक का सफर अब इसे देश का नंबर वन ब्रांड बना चुका है.

कम से कम सेल्स के मामले में ओला इलेक्ट्रिक पहले पायदान पर पहुंच गई है. सफलता के साथ ही Ola का नाम कुछ विवाद में भी जुड़ा है. खासकर इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में आग लगने और रिवर्स मोड की वजह से. खौर इन सब के बाद भी ओला इलेक्ट्रिक लगातार आगे बढ़ रहा है और अब कंपनी अपनी मैपिंग सर्विस पर काम कर रही है. 

अपना मैप लॉन्च करेगी Ola Electric?

Onsitego की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी खुद की मैपिंग सर्विस तैयार कर रही है. फिलहाल Ola इलेक्ट्रिक के स्कूटर में नेविगेशन और मैप की सुविधा MapMyIndia के डेटा के मुताबिक मिलती है और इस फीचर का इस्तेमाल Move OS 2 में किया जा रहा है. यह फीचर Ola S1 Pro के कुछ मॉडल में बीटा टेस्टिंग के लिए उपलब्ध है. इसका मास डिप्लॉयमेंट अगले महीने शुरू हो सकता है. 

फिलहाल मैप माय इंडिया से चलता है काम

Ola ने शुरुआत में MapMyIndia को नेविगेशन और मैप सप्लाई के लिए अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर में इस्तेमाल किया है, लेकिन कंपनी इसे बदलने की प्लानिंग में है. कंपनी जैसे ही अपने पोर्टफोलियो में कोई दूसरा प्रोडक्ट जोड़ेगी, तो उसमें यह बदलाव देखने को मिल सकता है.

टेस्ला की राह पर चलेगी Ola?

इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में ओला लगभग वहीं स्ट्रैटजी अपना रहा है, जो Tesla Motors ने अपनाई है. टेस्ला को अपनी नेविगेशन सर्विस होने का काफी फायदा मिला है. टेस्ला ने अपने नेविगेशन सिस्टम का फायदा उठाते हुए तेजी से चार्जिंग स्टेशन, चार्जर्स करेंट वर्किंग स्टेट्स, सर्विस सेंटर और एक्सपीरियंस प्लेस को अपने मैप में जोड़ा है. ओला भी इसी तरह की मैपिंग सर्विस पर काम कर रहा है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
; ;