scorecardresearch
 

iPhone SE 3 vs Pixel 6a: कौन-सा स्मार्टफोन आपके लिए होगा बेस्ट? जानिए कीमत और फीचर्स

iPhone SE 3 vs Pixel 6a: नया स्मार्टफोन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं और एंड्रॉयड या iOS में कंफ्यूज हैं? हम आपके लिए इसका जवाब लेकर आए हैं. गूगल जल्द ही अपना अफोर्डेबल Pixel फोन भारत में लॉन्च करेगा. आइए जानते हैं आपके लिए कौन-सा स्मार्टफोन बेस्ट रहेगा?

X
iPhone SE 3 vs Pixel 6a iPhone SE 3 vs Pixel 6a
स्टोरी हाइलाइट्स
  • iPhone SE 3 ब्रांड का सबसे सस्ता 5G फोन है
  • Google Pixel 6a हाल में लॉन्च हुआ है
  • गूगल फोन जल्द होगा भारत में उपलब्ध

नया स्मार्टफोन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं और अफोर्डेबल प्राइस पर प्रीमिमय फील चाहते हैं? आपके पास जल्द ही भारत में iPhone SE 3 के साथ Google Pixel 6a का भी ऑप्शन होगा. दोनों ही फोन अपने ब्रांड्स के अफोर्डेब 5G डिवाइस हैं. आइए जानते हैं किस डिवाइस को खरीदना होगा बेस्ट. 

क्या आप iOS लवर हैं? 

अगर आप iPhone या iOS लवर हैं, तो निश्चित रूप से आपको iPhone SE 3 पसंद आएगा. इसमें 5G सपोर्ट वाला ब्रांड का लेटेस्ट प्रोसेसर A15 Bionic मिलता है. हैंडसेट में 4.7-inch का LCD डिस्प्ले दिया गया है. फोन 12MP के सिंगल रियर कैमरा और 7MP के फ्रंट कैमरा के साथ आता है. लेटेस्ट iOS सपोर्ट के साथ इस फोन में बेहतर बैटरी मिलती है. 

कितनी है कीमत? 

भारतीय बाजार में iPhone SE 3 5G की कीमत 43,900 रुपये से शुरू होती है. यह कीमत फोन के 64GB स्टोरेज वेरिएंट की है. वहीं इसका 128GB स्टोरेज वेरिएंट 48,900 रुपये में आता है. फोन के 256GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 58,900 रुपये है. बैंक ऑफर के साथ आप इस पर लगभग दो हजार रुपये की बचत कर सकते हैं. 

Google Pixel 6a के लिए करना होगा इंतजार

गूगल इस साल के अंत तक इस फोन को भारत में लॉन्च करेगा. अगर आप स्टॉक एंड्रॉयड एक्सपीरियंस चाहते हैं, तो यह फोन बेस्ट ऑप्शन होगा. हालांकि, इसके लिए आपको कुछ दिनों का अभी भी इंतजार करना होगा. 

इसमें 6.1-inch का Full HD+ OLED डिस्प्ले मिलता है. फोन में Tensor प्रोसेसर लगा है. सिक्योरिटी के लिए इस हैंडसेट में Titan M2 चिपसेट दिया गया है. इसमें 6GB RAM मिलता है. हैंडसेट डुअल रियर कैमरा के साथ आता है. 

इसमें 12.2MP का मेन और 12MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस मिलता है. फ्रंट में 8MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है. डिवाइस 128GB स्टोरेज के साथ आता है. इसमें 5G, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट और दूसरे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं.

हैंडसेट को 4410mAh की बैटरी से पावर मिलती है, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है. भारत में इस फोन की कीमत की जानकारी नहीं है. ग्लोबल मार्केट में यह 449 डॉलर (लगभग 34,800 रुपये) में लॉन्च हुआ है.

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें