scorecardresearch
 

Twitter डील को मिली बोर्ड की मंजूरी, क्या CEO पराग अग्रवाल को मिलेंगे 300 करोड़? जानिए वजह

Elon Musk Twitter Deal: एलॉन मस्क और ट्विटर डील को बोर्ड ने मंजूरी दे दी है. इस डील के बाद ट्विटर में कई बड़े बदलाव हो सकते हैं. ऐसे में अगर CEO पराग अग्रवाल को कंपनी ने बाहर निकाला तो उन्हें 300 करोड़ रुपये से ज्यादा मिलेंगे. आइए जानते हैं मामला.

X
Twitter Deal को मिली मंजूरी, अब आगे क्या? Twitter Deal को मिली मंजूरी, अब आगे क्या?
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Elon Musk और Twitter डील को बोर्ड की मंजूरी
  • क्या सीईओ पराग अग्रवाल की होगी छुट्टी?
  • 44 अरब डॉलर में हो रही है ट्विटर डील

Twitter बोर्ड ने एलॉन मस्क की डील को मंजूरी दे दी है. यानी ट्विटर खरीदने के 44 अरब डॉलर के एलॉन मस्क के ऑफर को ट्विटर बोर्ड ने मंजूर कर लिया है. हालांकि, ट्विटर डील को लेकर मस्क फिलहाल असमंजस में हैं. उन्होंने ट्विटर डील को कैंसिल करने तक की चेतावनी दे रखी है.

मस्क के ऑफर को बोर्ड ने सर्वसम्मति से मान लिया है. बोर्ड के अप्रूवल के साथ डील इस साल के अंत तक पूरी हो जाएगी. डील पूरी होने के बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट पब्लिक से प्राइवेट हो जाएगी.

Elon Musk ने की थी ट्विटर कर्मचारियों के साथ बैठक

हाल में ही मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों के साथ एक वर्चुअल मीटिंग की थी. इस मीटिंग में उन्होंने ट्विटर के भविष्य पर चर्चा की थी. इसमें उन्होंने ट्विटर को टिकटॉक और WeChat से सीखने की बात भी कही थी. 

मंगलवार को SEC (Securities and Exchange Commission) फाइलिंग में ट्विटर ने डील को बोर्ड की मंजूरी मिलने की जानकारी दी है. मस्क ने Qatar Economic Forum में इंटरव्यू के वक्त कहा था कि शेयरहोल्डर्स का अपरूवल डील के रास्ते में आने वाला एक 'अनसुलझा मामला' है.

हालांकि, अब यह मामला खत्म हो गया है. क्योंकि बोर्ड ने एलॉन मस्क की ट्विटर डील को मंजूरी दे दी है. मस्क प्लेटफॉर्म पर मौजूद स्पैम अकाउंट्स को लेकर भी सवाल खड़े कर चुके हैं.

स्पैम अकाउंट्स पर है बवाल

ट्विटर के मुताबिक उनके प्लेटफॉर्म पर सिर्फ 5 परसेंट स्पैम अकाउंट्स हैं, जबकि मस्क इसकी संख्या ज्यादा होने का दावा करते रहे हैं. इस बात को लेकर एलॉन मस्क और ट्विटर के मौजूदा सीईओ पराग अग्रवाल आमने-सामने भी आ चुके हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि डील पूरी होने के बाद मस्क पराग को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. 

आसान नहीं पराग अग्रवाल को निकालना

हालांकि, ट्विटर से पराग अग्रवाल को निकालना आसान नहीं है. रिपोर्ट्स की मानें तो ट्विटर डील होने के 12 महीने के अंदर अगर पराग अग्रवार को ट्विटर से निकाला जाता है, तो उन्हें 4.2 करोड़ डॉलर (लगभग 328 करोड़ रुपये) मिलेंगे.

हाल में ट्विटर कर्मचारियों के साथ हुई मीटिंग में एलॉन मस्क ने ट्विटर के नए CEO पर साफ जवाब नहीं दिया था. उन्होंने कहा था कि डील पूरी होने के बाद उनका फोकस प्रोडक्ट और बिजनेस पर होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें