scorecardresearch
 

Twitter News: CEO पद से हटेंगे पराग अग्रवाल, विजया गड्डे होंगी कंपनी से बाहर, रिपोर्ट में खुलासा

Elon Musk News: एलॉन मस्क ने Twitter को खरीदने के लिए डील की है. इस डील के पूरा होते ही मस्क को 44 अरब डॉलर में ट्विटर मिलेगा. इसके लिए उन्होंने बैंक से लोन भी लिया है.

X
पराग अग्रवाल और एलन मस्क (फोटो) पराग अग्रवाल और एलन मस्क (फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 44 बिलियन डॉलर में Elon Musk ने खरीद लिया है ट्विटर
  • पराग कंपनी में स्टाफ की छटनी की खबरों को कर चुके हैं खारिज

टेस्ला के सीईओ Elon Musk ने जब से ट्विटर को खरीदा है, वहां कर्मचारियों को लगातार अपनी नौकरी खोने की चिंता सता रही है. पिछले कुछ हफ्तों से सीईओ पराग अग्रवाल से छंटनी, ट्विटर के भविष्य और दूसरे तमाम तरह के सवाल किए जा रहे हैं. हालांकि वह स्पष्ट कर चुके हैं कि ट्विटर से फिलहाल किसी की नौकरी नहीं जा रही है लेकिन, रॉयटर्स की एक नई रिपोर्ट तो कुछ अलग कहानी बता रही है.

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि मस्क ने पहले ही ट्विटर के लिए एक नए CEO का चयन कर लिया है, जो इस साल के अंत में 44 बिलियन डॉलर की बिक्री डील पूरी होने के बाद अग्रवाल की जगह लेंगे. मालूम हो कि पिछले महीने मस्क ने ट्विटर के चेयरमैन ब्रेट टेलर से कहा था कि उन्हें कंपनी के प्रबंधन पर भरोसा नहीं है. उन्होंने प्रबंधन स्तर पर बड़े फेरबदल के संकेत दिए थे.

साल में अंत में पद से हट सकते हैं पराग

पिछले नवंबर में पराग अग्रवाल जैक डोरसी की जगह ट्विटर के सीईओ बने थे. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि कंपनी की खरीद पूरी होने तक अग्रवाल पद पर बने रह सकते हैं. वहीं मस्क ने अभी तक यह नहीं बताया है कि वह किसको पराग की जगह ला रहे हैं. मामलू हो कि पिछले दिनों यह सामने आई थी कि अगर मस्क ट्विटर पर नियंत्रण में बदलाव के 12 महीने के भीतर अग्रवाल को कंपनी से निकाल देते हैं, तो उन्हें 43 मिलियन डॉलर का भुगतान करना होगा.

विजया गड्डा को दिखा सकते हैं बाहर का रास्ता

द न्यू यॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट से पता चला है कि मस्क कथित तौर पर ट्विटर की लीगल हेड विजया गड्डे को बर्खास्त कर सकते हैं. अगर उन्हें पद से हटा दिया जाता है, तो गड्डे को ट्विटर के शेयर समेत 12.5 मिलियन डॉलर मिलेंगे. वह वर्तमान में लगभग 17 मिलियन डॉलर हर साल कमाती है. गड्डे कंपनी में ज्यादा सैलरी पैकेज पाने वाले एग्जीक्यूटिव्स में से एक हैं.

वित्तीय व्यवस्था बेहतर करना चाहते हैं मस्क 

द न्यू यॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मस्क कथित तौर पर नौकरियों को कम करने और कार्यकारी वेतन को कम करने की योजना बना रहे हैं क्योंकि वह अपनी ट्विटर बिड के लिए वित्तीय व्यवस्था बेहतर करना चाहते हैं. मालूम हो कि पिछले हफ्ते ट्विटर के भविष्य के बारे में सहकर्मियों को संबोधित करते हुए 48 वर्षीय गड्डे कथित तौर पर रो पड़ी थीं.

ट्विटर खरीदने के बाद से परेशान हैं कर्मचारी

मस्क ने जब से ट्विटर खरीदा है, कर्मचारी अग्रवाल से सवाल कर रहे हैं कि क्या उनकी नौकरी सुरक्षित है या उन्हें अन्य विकल्पों की तलाश करनी चाहिए. हाल ही में कंपनी की बैठक के दौरान कर्मचारियों ने जवाब पूछा था कि प्रबंधकों ने एक अनुमानित सामूहिक पलायन को रोकने के लिए क्या योजना बनाई है. रॉयटर्स के अनुसार, इंटरनल टाउन हॉल के दौरान ट्विटर के अधिकारियों ने कहा था कि कंपनी हर दिन कर्मचारियों के काम पर नजर रखेगी. 

वेतन तो कटा लेकिन कितना, ये पता नहीं

रपोर्टों के अनुसार, टेस्ला के सीईओ ने बोर्ड के पुनर्गठन और कार्यकारी वेतन में कटौती तो की है लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि कटौती कितनी की गई है. रॉयटर्स की एक अन्य रिपोर्ट में यह कहा गया है कि मस्क नौकरी में कटौती पर तब तक निर्णय नहीं लेंगे जब तक वह ट्विटर पर पूर्ण स्वामित्व नहीं ले लेते.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें