scorecardresearch
 

Sleep Robot: चैन की नींद सोने में मदद करता है ये स्मार्ट तकिया, ऐसे करता है काम, जानिए कीमत

Sleep Robot: मार्केट में तरह तरह के प्रोडक्ट्स की भरमार है. ऐसा ही एक प्रोडक्ट स्लीप रोबोट है, जो आपको चैन से सोने में मदद करता है. इस रोबोट में कई कमाल के फीचर्स दिए गए हैं. आइए जानते हैं कैसे काम करता है यह स्लीप रोबोट.

X
Sleep Robot जो चैन से सोने में करेगा आपकी मदद Sleep Robot जो चैन से सोने में करेगा आपकी मदद
स्टोरी हाइलाइट्स
  • स्मार्ट तकिया की तरह कर सकते हैं यूज
  • दिल और दिमाग दोनों को शांत कर देता है रोबोट
  • इसमें स्पीकर लगा है, जो म्यूजिक सुनाता है

इंटरनेट और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के दौर में हर दिन कुछ ना कुछ हर दिन नया हो रहा है. रोबोटिक्स में नए-नए प्रोडक्ट्स हर दिन देखने को मिल रहे हैं. कई ऐसे भी इनोवेशन देखने को मिल रहे हैं, जो लोगों की हेल्थ से जुड़े हुए हैं. इस तरह का एक प्रोडक्ट Somnox 2 है, जो लोगों की अच्छी नींद पाने में मदद करता है.

यह एक स्मार्ट तकिया है, जो कई तरह से यूजर्स को आराम से सोने में मदद करता है. कंपनी की मानें तो इस रोबोट तकिया की वजह से आपको बिना मेडिटेशन, बिना ट्रिक के अच्छी नींद आएगी.

National Library of Medicine की रिपोर्ट के मुताबिक, 33 परसेंट व्यस्क आज के वक्त में अनिंद्रा से परेशान हैं. आइए जानते हैं किस तरह से Somnox 2 अच्छी नींद पाने में लोगों की मदद कर रहा है. 

कैसे काम करता है Somnox 2? 

Somnox 2 यूजर्स की अच्छी नींद के लिए कंट्रोल्ड ब्रीदिंग का इस्तेमाल करता है. कंट्रोल ब्रीदिंग की वजह से यूजर का तनाव कम होता है. हार्ट रेट लो होता है, जिससे शरीर और दिमाग दोनों शांत होते हैं.

Somnox 2 को पकड़कर सोने से यूजर्स को फिजिकली शांत ब्रीदिंग का अनुभव होगा. धीरे-धीरे यूजर की सांस भी Somnox 2 की वजह से शांत हो जाएगी. कंपनी ने इस तकिये में कई स्मार्ट सेंसर लगाए हैं, जो अच्छी नींद में आपकी मदद करेगा.

इसमें स्पीकर भी दिया गया है, जो यूजर्स को उनकी पसंद का म्यूजिक प्ले करके सुनाएगा. हालांकि, यह फीचर सिर्फ iOS यूजर्स को ही मिलेगा. इसमें आपको YouTube, Spotify, ऐपल म्यूजिक, Audible और दूसरे ऐप्स का एक्सेस मिलता है. 

कितनी है कीमत?

इसके मोबाइल ऐप की मदद से आप Somnox 2 को पूरी तरह से कस्टमाइज कर सकते हैं. हालांकि, यह डिवाइस फिलहाल भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है. यूरोप में इसकी कीमत 549 यूरो (लगभग 45,227 रुपये) है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें