scorecardresearch
 

ईरानी हैकर्स ने किया सऊदी रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट को हैक!

सऊदी अरब की रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हैक हो गई. खबरों के मुताबितक ईरानी हैकर्स ने ऐसा शिया धर्म गुरु निम्र अल निम्र को मौत की सजा दिए जाने के खिलाफ किया है.

Representational Image Representational Image

सऊदी अरब की रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हैक कर ली गई है. खबरों के मुताबिक विविदित शिया धर्मगुरु को मौत की सजा दिए जाने के बाद ईरानी हैकर्स ने इसे हैक किया है.

हालांकि ईरान की न्यूज एजेंसी फार्स के मुताबिक इस साइबर अटैक के पीछे सऊदी के ही हैकर्स का हाथ है, जो शिया धर्म गुरु शेख निम्र अल निम्र को सजा ए मौत देने के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं.

इस वेबसाइट को रविवार को DDoS अटैक के जरिए हैक किया गया और खबर लिखे जाने तक यह वेबसाइट डाउन ही है. हालांकि इसके लिए अभी तक किसी हैकर ग्रुप ने जिम्मेदारी नहीं ली है.

गौरतलब है कि हाल ही में सऊदी अरब ने आतंकवाद का चार्ज लगा कर 47 लोगों को मौत की सजा दी जिनमें अल कायदा लीडर फारिस अल जहरानी और शिया धर्म गुरु निम्र अल निम्र शामिल थे. सजा के बाद तेहरान में आंदोलकारियों ने इसके खिलाफ सऊदी दूतावास पर हमला कर दिया, जिसके बाद सऊदी सरकार ने भी ईरान के साथ अपने डिप्लॉमैटिक रिलेशन्स खत्म करने का ऐलान करते हुए ईरान के राजनय‍िकों को रियाद छोड़ने का अल्टीमेटम दिया है.

इस मामले के बाद दोनों देशों की सरकार एक-दूसरे के खिलाफ जमकर बयानबाजी कर रही हैं. जबकि हैकर्स एक दूसरे देश की ऑफिशियल वेबसाइट को हैक करके अपना विरोध जता रहे हैं. हाल में ही ईरानी रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट को सऊदी साइबर आर्मी ने हैक कर लिया था. ऐसे में इस हैक को उसका बदला भी माना जा रहा है. फिलहाल इससे कितना नुकसान हुआ है, यह अभी सामने नहीं आया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें