scorecardresearch
 

Twitter भारतीय यूजर्स को देगा बिल पेमेंट की सुविधा

भारतीय स्टार्टअप लुकअप के साथ मिलकर माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर भारतीय यूजर्स को बिल पेमेंट की सुविधा देगा.

X
लुकअप एप के साथ हुआ है इस सुविधा के लिए करार लुकअप एप के साथ हुआ है इस सुविधा के लिए करार

भारतीय ट्विटर यूजर्स जल्द ही इस सोशल प्लेटफॉर्म के जरिए बिल जमा करा सकते हैं. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ने भारतीय स्टार्टअप, लुकअप के साथ इसके लिए करार किया है. बता दें कि ट्विटर के को-फाउंडर बिज स्टोन ने मई में इस स्टार्टअप में निवेश किया था.

इस सर्विस के तहत यूजर्स 'लुकअप लाइट' को मैसेज भेजकर अपॉइंटमेंट ले सकते हैं. इसके अलावा उपभोक्ता को मैसेज के जरिए ही सेवाओं के बारे में जानकारी प्राप्त हो सकेगी और इसी पर ही वे ई-कॉमर्स वेबसाइट के साथ लेन-देन भी कर सकते हैं.

लुकअप एप रिटेलर्स और यूजर्स को एक-दूसरे के साथ सीधे चैट करने की सुविधा देता है. इस एप का दावा है कि इसके 12 लाख रजिस्टर्ड यूजर्स हैं. हालांकि यूजर्स ट्विटर के 'Buy' को यूज करके बिल पेमेंट की सर्विस नहीं ले पाएंगे बल्कि इसके लिए ट्विटर कोई नई सर्विस शुरू करेगा. उम्मीद है कि ट्विटर यूजर्स को लुकअप एप पर बिल पेमेंट के लिए रिडायरेक्ट करेगा जहां से कस्टमर्स अपना बिल पेमेंट कर सकेंगे.

इस सर्विस के शुरू होने के बाद ट्विटर के जरिए खरीद ऑर्डर और पेमेंट दोनों अलग-अलग और ऑफलाइन ही किए जा सकेंगे. कस्टमर्स को रिटेलर्स के साथ जोड़ने के लिए 'लुकअप' ट्विटर के एपीआई (एप्लिकेशन प्रोग्राम इंटरफेस) और उसके मॉनिटरिंग फीचर्स को यूज करेगा.

लुकअप यूजर्स को फोन नंबर्स की मदद से जोड़ने के अलावा गूगल मैप्स के जरिए उन्हें उनके इलाके के खुदरा रिटेलर्स की जानकारी देता है.


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें