scorecardresearch
 

Jio GigaFiber के साथ 600 रुपये के मंथली प्लान में मिलेगा ब्रॉडबैंड-TV-लैंडलाइन कॉम्बो

जियो अपने मोस्ट अवेटेड गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस की टेस्टिंग दिल्ली और मुंबई के चुनिंदा यूजर्स के साथ कर रही है. उम्मीद है कि इसे जल्द ही भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा. इससे पहले ही एक रिपोर्ट आई है जिसमें ये बताया गया है कि कंपनी ब्रॉडबैंड के साथ-साथ टीवी और लैंडलाइन की सुविधा भी देगी.

Photo For Representation Photo For Representation

रिलायंस जियो की GigaFiber ब्रॉडबैंड सर्विस दूसरी सर्विसेज जैसे टीवी और लैंडलाइन के साथ आ सकती है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस जियो का लैंडलाइन-ब्रॉडबैंड-टीवी पैकेज 600 रुपये प्रतिमहीने की दर से उपलब्ध होगा. इसके अलावा जियो 1,000 रुपये तक में स्मार्ट होम सॉल्यूशन्स भी उपलब्ध कराएगा.

लाइवमिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस जियो जल्द ही टीवी और लैंडलाइन सर्विस को अपने GigaFiber पैकेज में शामिल करने वाला है. ये पैकेज एक साल के लिए फ्री रहेगा. हालांकि ONT डिवाइस के इंस्टॉलेशन के लिए एक बार 4,500 का डिपॉजिट करना ही होगा. इसके आगे रिपोर्ट में बताया गया है कि GigaFiber यूजर्स को फ्री अनलिमिटेड लैंडलाइन कॉल्स मिलेगा और टीवी सर्विस IPTV पर बेस्ड होगी.

इसके अलावा खबर ये भी है कि जियो 'ट्रिपल प्ले प्लान' लाने की भी तैयारी में है. इसके तहत यूजर्स को फ्री वॉयस कॉलिंग, जियो होम सब्सक्रिप्शन और जियो ऐप्स का ऐक्सेस मिलेगा. ये ट्रिपल प्ले प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ उपलब्ध रहेगा और इसमें 100GB तक डेटा मिलेगा.

फिलहाल रिलायंस जियो 100GB तक मंथली डेटा के साथ एक गीगाफाइबर स्किम चला रहा है. GigaFiber के जरिए ग्राहकों को 100Mbps से लेकर 1Gbps तक ब्रॉडबैंड स्पीड मिलेगी. जियो ने गीगाफाइबर की आधिकारिक लॉन्चिंग से पहले टॉप केबल ऑपरेटर्स जैसे- Den Networks और Hathway केबल में इन्वेस्टमेंट किया है. फिलहाल जियो गीगाफाइबर का विस्तार 1,600 शहरों में कर दिया गया है.

दूसरी तरफ जियो के प्रतिद्वंदी भारती एयरटेल की बात करें तो कंपनी केवल प्रीमियम ग्राहकों पर ध्यान लगाएगी. कंपनी अपने ब्रॉडबैंड सर्विस का विस्तार भारत के टॉप 100 शहरों में करेगी. जबकि रिलायंस जियो का लक्ष्य देशभर में फाइबर-ऑप्टिक नेटवर्क का जाल बिछाना है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें