scorecardresearch
 

eSIM सपोर्ट के साथ Oppo Watch लॉन्च, जानें कीमत-फीचर्स

काफी चर्चा के बाद Oppo Watch की लॉन्चिंग कर दी गई है. इसे दो साइज- 41mm और 46mm में उतारा गया है. जानें इसके बारे में विस्तार से.

X
Oppo Watch Oppo Watch

Oppo ने आखिरकार अपनी पहली स्मार्टवॉच को लॉन्च कर दिया है. इसका नाम Oppo Watch रखा गया है. ये काफी हद तक Apple Watch की तरह दिखता है. इसे दो साइज- 41mm और 46mm में उतारा गया है. ये गूगल के Wear OS पर बेस्ड ColorOS के स्मार्टवॉच के लिए बनाए गए कस्टम वर्जन पर चलता है. इस ओप्पो वॉच में AMOLED डिस्प्ले दिया गया है और इसमें VOOC फ्लैश चार्ज फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी दी गई है. साथ ही इसमें eSIM सपोर्ट और 5ATM वाटर रेसिस्टेंस भी दिया गया है.

Oppo Watch (41mm) की कीमत CNY 1,499 (लगभग 15,000 रुपये) रखी गई है और ये तीन कलर ऑप्शन- ब्लैक, गोल्ड और सिल्वर में उतारा गया है. Oppo Watch (46mm) की बात करें तो इसकी कीमत CNY 1,999 (लगभग 20,000 रुपये) रखी गई है और ये दो मटेरियल चॉइस में आएगा. एल्युमिनियम मॉडल ब्लैक में होगा और गोल्ड कलर के साथ फ्लोरोरबर स्ट्रैप ऑप्शन मिलेगा. इसका एक स्टेनलेस स्टील वेरिएंट भी उतारा गया है, इसमें लेदर स्ट्रैप ऑप्शन मिलेगा. इसकी कीमत CNY 2,499 (लगभग 25,000 रुपये) रखी गई है. फिलहाल अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी उपलब्धता के संदर्भ में कोई जानकारी नहीं दी गई है. चीन में इसकी सेल 24 मार्च से शुरू होगी.

ये भी पढ़ें: होली धमाका: BSNL अपने इस प्रीपेड प्लान में दे रहा है रोज 5GB डेटा

Oppo Watch के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

इसमें कर्व्ड फ्लेक्सिबल AMOLED डिस्प्ले दिया गया है और साइड में दो फिजिकल बटन मौजूद हैं. वॉच के 41mm वेरिएंट में 320x360 पिक्सल रिजोल्यूशन के साथ 1.6-इंच AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, तो वहीं 46mm वेरिएंट में 402x476 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ 1.91-इंच डिस्प्ले दिया गया है. ये वॉच ओप्पो के ColorOS कस्टम स्किन पर चलता है. फिलहाल ये एंड्रॉयड फोन्स के लिए ही कॉम्पैटिबल है और iOS इकोसिस्टम का सपोर्ट ऐड करने के लिए काम चल रहा है.

Oppo Watch में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन Wear 2500 प्रोसेसर दिया गया है. साथ ही यहां Apollo को-प्रोसेसर भी मौजूद है. ये पावर सेविंग की जरूरत के लिए क्वॉलकॉम प्रोसेसर से Apollo प्रोसेसर में स्विच करता है. फीचर्स की बात करें तो ये काफी सारे वर्कआउट्स को ट्रैक कर सकता है. इसके 46mm वेरिएंट में 5ATM वाटर रेसिस्टेंस और 41mm वेरिएंट में 3ATM वाटर रेसिस्टेंस दिया गया है. साथ ही इसमें स्लीप मॉनिटरिंग और 24x7 हार्ट रेट मॉनिटरिंग का भी फंक्शन दिया गया है.

सबसे खास बात ये है कि इसमें eSIM सपोर्ट दिया गया है. ऐसे में यूजर्स अपना पुराना नंबर भी लिंक कर सकते हैं या स्वतंत्र रूप से दूसरे नंबर के साथ eSIM फैसिलिटी को इस्तेमाल में ला सकते हैं. साथ ही इसमें म्यूजिक प्लेबैक फीचर भी दिया गया है. इसके 41mm वेरिएंट में 300mAh की बैटरी और 46mm मॉडल में 430mAh की बैटरी दी गई है. साथ ही ओप्पो वॉच में 1GB रैम और 8GB स्टोरेज मौजूद है.

नई ओप्पो वॉच में VOOC फ्लैश चार्ज टेक्नोलॉजी का सपोर्ट दिया गया है. कंपनी का दावा है कि इसमें महज 75 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है. वहीं, 15 मिनट की चार्जिंग में इसे 18 घंटों तक चलाया जा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें