scorecardresearch
 

गूगल का सबसे फंडू फोन नेक्सस 5 मिलने लगा इंडिया में, जानें यह कहां मिलेगा सबसे सस्ता

गूगल का किट कैट ओएस पर चलने वाला चर्चित फोन नेक्सस 5 अब आप इंडिया में भी खरीद सकते हैं.यह गूगल प्ले स्टोर पर ऑर्डर प्लेस कर खरीदा जा सकता है या फिर इस फोन का हार्डवेयर तैयार करने वाली कंपनी एलजी के आउटलेट पर.गूगल स्टोर पर फोन के 16 जीबी वाले मॉडल की कीमत 28,999 रुपये है.

बड़ी बेसब्री से था सबको गूगल के इस फोन नेक्सस 5 का इंतजार बड़ी बेसब्री से था सबको गूगल के इस फोन नेक्सस 5 का इंतजार

गूगल का किट कैट ओएस पर चलने वाला चर्चित फोन नेक्सस 5 अब आप इंडिया में भी खरीद सकते हैं.यह गूगल प्ले स्टोर पर ऑर्डर प्लेस कर खरीदा जा सकता है या फिर इस फोन का हार्डवेयर तैयार करने वाली कंपनी एलजी के आउटलेट पर.गूगल स्टोर पर फोन के 16 जीबी वाले मॉडल की कीमत 28,999 रुपये है. एलजी स्टोर पर इसके एक हजार रुपये ज्यादा लिए जा रहे हैं. इसके अलावा आप कुछ ई शॉपिंग साइट्स पर भी इसके रेट चेक कर सकते हैं. पर ध्यान रहे कि असेसरीज की डिटेल्स भी अच्छे से चेक कर लें ऑर्डर प्लेस करने से पहले.

जानकार बताते हैं कि एलजी से फोन लेने पर भारतीय ग्राहक ज्यादा तसल्ली महसूस कर सकता है क्योंकि खराबी वगैरह आने पर वह सीधे स्टोर पहुंच जाएगा. इसे हम मैन टु मैन कॉन्टैक्ट वाला कारक कह सकते हैं. मगर घबराइए नहीं. गूगल प्ले स्टोर से खरीदने के बाद भी अगर रिपेयर वगैरह की जरूरत पड़ेगी, तो कोई दिक्कत नहीं होगी. गूगल पर आप अपना फोन रजिस्टर करवाएंगे और परेशानी बताएंगे, तो एक कोड मिल जाएगा. उसे लेकर आप एलजी स्टोर जाएंगे और हो जाएगा फोन रिपेयर. बहरहाल, आइए जानते हैं इस कमाल के फोन के फीचर्स और दूसरे डिटेल्स

कीमत और दूसरी खूबियां नेक्सस 5 की
गूगल का नेक्सस 5ऐंड्रॉयड के नए संस्करण किटकैट 4.4 पर आधारित है. इसकी खासियत इसकी बड़ी स्क्रीन है जो 4.95 इंच की है. यह फुल एचडी रिजॉल्यूशन (1920X1080) से लैस है. इसके 16 जीबी वाले शुरुआती संस्करण की कीमत 28,999 रुपये होगी. जबकि 32 जीबी वाले संस्करण की कीमत 32,999 रुपये होगी.

इस फोन की एक और खासियत है और वो है कि इसकी बैटरी जो कि खूब चलती है. इसका टॉक टाइम 17 घंटे का है. इसका स्टैंड बाई टाइम 280 घंटे का है.

इस स्मार्टफोन का वजन 130 ग्राम है और इसकी मोटाई 8.59 मिमी है. इसमें 2 जीबी रैम है और इसमें वाई फाई सहित कई फीचर हैं. यह दो रंगों (सफेद और काले) में उपलब्ध होगा.

गूगल के मुताबिक एंड्रॉयड किटकैट को इस तरह तैयार किया गया है ताकि सॉफ्टवेयर कम मेमोरी इस्तेमाल करे. ऐसे में महंगे स्मार्टफोन के साथ ही सस्ते फोन में भी इस ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया जा सकता है.

मुख्य फीचर्स
- 5 इंच फुल एचडी स्क्रीन
- 2 जीबी रैम
- 8 मेगापिक्सल कैमरा
- वायरलैस चार्जिंग, एनएफसी और 4.0 ब्लूटूथ
- 16 या 32 जीबी स्टोरेज
- 2.3 गीगाहर्ट्ज क्वॉड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 800 प्रोसेसर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें