scorecardresearch
 

Galaxy Note 8 की आधिकारिक तस्वीरें लीक हो गई हैं!

सैमसंग इस फ्लैगशिप फैबलेट को 23 अगस्त को लॉन्च करेगी. लेकिन इन तस्वीरों के बाद यह साफ है कि इस फोन में क्या होगा. कम बेजल बड़ी स्क्रीन, दो कैमरा, डेडिकेडेट बिक्सबी बटन और डुअल फ्लैश इस स्मार्टफोन में होंगे.

इवान ब्लास ने शेयर की है Note 8 की ये कथित तस्वीर इवान ब्लास ने शेयर की है Note 8 की ये कथित तस्वीर

साउथ कोरियन टेक्नॉलॉजी दिग्गज सैमसंग इस साल अपना फ्लैगशिप फैबलेट Galaxy Note 8 लॉन्च करेगी. दूसरे बड़े स्मार्टफोन की तरह इसकी भी जानकारियां भी सामने आ रही हैं. चाहे तस्वीरें हो या फिर स्पेसिफिकेशन्स कथित तौर पर इंटरनेट पर लीक हो गए हैं.

इवान ब्लास, जो स्मार्टफोन लॉन्च से पहले इसकी जानकारियां और तस्वीरें लीक करने में एक्स्पर्ट हैं, उन्होंने इसकी तस्वीरें शेयर की हैं. दावा किया जा रहा है कि यह तस्वीर Galaxy Note 8 का आधिकारिक पोस्टर है. इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप देखा जा सकता है.

सैमसंग इस फ्लैगशिप फैबलेट को 23 अगस्त को लॉन्च करेगी. लेकिन इन तस्वीरों के बाद यह साफ है कि इस फोन में क्या होगा. कम बेजल बड़ी स्क्रीन, दो कैमरा, डेडिकेडेट बिक्सबी बटन और डुअल फ्लैश इस स्मार्टफोन में होंगे.

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Galaxy Note 8 के स्पेसिफिकेशन्स कंपनी के मौजूदा फ्लैगशिप Galaxy S8 जैसे ही होंगे. क्योंकि इसमें भी लेटेस्ट हार्डवेयर हैं. यूजर इंटरफेस नोट सीरीज जैसे ही होंगे जिसमें स्टाइलस का ज्यादा यूज होगा.

इस लीक में फिंगरप्रिंट स्कैनर Galaxy S8 जैसा ही होगा और उसी जगह पर होगा. उम्मीद की जा रही थी कि कंपनी इस बार फ्रंट फिंगरप्रिंट स्कैनर देगी, लेकिन फिर से बैक में दिया जा सकता है. Galaxy S8 में रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है जिसकी वजह से कुछ लोगों ने इसे नापसंद भी किया है.

सैम मोबाइल की रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग के मोबाइल डिविजन चीफ डीजे को ने Note 8 लॉन्च के बारे में बताया है. उनके मुताबिक Note 8 अगस्त के आखिर में लॉन्च होगा, लेकिन इसकी तारीख अभी नहीं पता है.

डिजाइन और डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.3 इंच की स्क्रीन दी जा सकती है जिसका रिजोलुशन 3840X2160 होगा. इसकी डिस्प्ले क्वॉड एचडी होगी. बेजल काफी कम होंगे और स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 2:1 का होगा. यानी इसकी स्क्रीन काफी बड़ी लगेगी.

सैमसंग पहली बार इस फैबलेट के साथ डुअल कैमरा ला सकती है. ऐपल और एलजी सहित लगभग सभी बड़ी कंपनियों ने दो कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. इसलिए माना जा रहा है कि इसमें दो रियर कैमरे दिए जा सकते हैं.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें