scorecardresearch
 

JioPhone इफेक्ट: Intex के बाद बाकी कंपनियां भी 2017 में ही लाएंगी 4G फीचर फोन

रिलायंस जियो के 4G फीचर फोन करने के बाद बाजार में मची उथल-पुथल के बीच कई मोबाइल कंपनियां इस साल के अंत तक सस्ते 4जी फीचर फोन बाजार में उतारने की योजना बना रही हैं.

जियोफोन जियोफोन

रिलायंस जियो के 4G फीचर फोन करने के बाद बाजार में मची उथल-पुथल के बीच कई मोबाइल कंपनियां इस साल के अंत तक सस्ते 4जी फीचर फोन बाजार में उतारने की योजना बना रही हैं.

4G चिपसेट बनाने वाली कंपनी स्प्रेडटर्म कम्युनिकेशंस के राष्ट्र प्रमुख नीरज शर्मा ने पीटीआई-भाषा से कहा, हम 4-5 कंपनियों के साथ बातचीत के दौर में हैं, जो (स्प्रेडटर्म के चिपसेट) पर फोन पेश करने की योजना पर काम कर रही हैं. हमें उम्मीद है कि वह 2017 की चौथी तिमाही में अपना फोन बाजार में उतारेंगी.

यही कंपनी रिलायंस के 4G फीचर फोन जियो फोन के लिए भी चिपसेट की आपूर्त कर रही है. घरेलू कंपनी लावा पहले ही स्प्रेडटर्म के चिपसेट पर आधारित 4G फीचर फोन बाजार में उतार चुकी है. एक अन्य कंपनी की मीडियाटेक के चिपसेट पर आधारित 4G फीचर फोन इस माह के अंत तक उतारने की योजना है, जिसकी कीमत 1,999 रुपये होगी.

इसके अलवा आपको बता दें, स्वदेशी कंपनी इंटेक्स ने अपना पहला 4G VoLTE फीचर फोन लॉन्च किया है. नवरत्न नाम की एक नई हैंडसेट सीरीज पेश की गई है जिसमें स्मार्ट फीचर फोन के मॉडल भी शामिल हैं. इस सीरीज में 9 हैंडसेट्स हैं. इनमें एक 4G VoLTE फीचर फोन है जबकि 8 हैंडसेट 2G नेटवर्क सपोर्ट करते हैं.

नवरत्न सीरीज की शुरुआत 700 रुपये से होगी और इसके टॉप मॉडल की कीमत 1,500 रुपये होगा. फिलहाल 4G मॉडल की कीमतों का खुलासा नहीं हुआ है.

हाल ही में रिलायंस जियो का सबसे सस्ता 4G LTE सपोर्ट वाला स्मार्टफोन लॉन्च हुआ है . इसकी कीमत तो 0 रुपये है, लेकिन इसके लिए सिक्योरिटी के तौर पर 1,500 रुपये देने होंगे. इंटेक्स के ये हैंडसेट्स रिलायंस जियो को कड़ी टक्कर दे सकते हैं. लेकिन इसके लिए दूसरी कंपनियों को इसके साथ डेटा ऑफर्स देना.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें