scorecardresearch
 

Olympics: गोल्फ में आएगा गोल्ड! अगर ऐसा हुआ तो अदिति अशोक की झोली में होगा पदक

टोक्यो ओलंपिक में भारत के खाते में एक और मेडल आ सकता है. स्टार गोल्फर अदिति अशोक ने अपने प्रदर्शन से पदक की आस जगा दी है. अदिति महिलाओं के व्यक्तिगत स्ट्रोक प्ले के तीसरे दौर के बाद दूसरे स्थान पर हैं.

X
Aditi Ashok (Photo-Getty Images) Aditi Ashok (Photo-Getty Images)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अदिति अशोक ने गोल्फ में जगाई मेडल की आस
  • तीसरे राउंड के बाद अदिति दूसरे स्थान पर

टोक्यो ओलंपिक में भारत के खाते में एक और मेडल आ सकता है. स्टार गोल्फर अदिति अशोक ने अपने प्रदर्शन से पदक की आस जगा दी है. अदिति महिलाओं के व्यक्तिगत स्ट्रोक प्ले के तीसरे दौर के बाद दूसरे स्थान पर हैं.

अदिति के पास गोल्ड मेडल जीतने का बेहतरीन मौका है. अगर खराब मौसम के कारण शनिवार (7 अगस्त) को चौथा और फाइनल राउंड नहीं होता है तो अदिति को सिल्वर मेडल मिल सकता है. वहीं, अगर फाइनल राउंड पूरा होता है तो वह गोल्ड मेडल जीतने की प्रबल दावेदार होंगी. 23 साल की अदिति अशोक बेंगलुरु की हैं. 

अदिति मेडल जीत जाती हैं, तो भारतीय गोल्फ के लिए ऐतिहासिक क्षण होगा. भारत ने अब तक ओलंपिक में गोल्फ में मेडल नहीं जीता है. पांच साल पहले तक अदिति अशोक गोल्फ के दिग्गजों के बीच अपना समय बिताते दिखती थीं. रियो ओलंपिक- 2016 में वह महिला गोल्फ प्रतियोगिता में सबसे कम उम्र की प्रतियोगी थीं. अब समय बदल चुका है और वह टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने की ओर हैं. 

अदिति ने कहा, 'रियो ओलंपिक में हिस्सा लेने से मुझे अनुभव मिला. ओलंपिक विलेज में रहना और एथलीटों को देखना शानदार अनुभव था. इस ओलंपिक में मुझे लगता है कि मैं अच्छा फिनिश करूंगी. मैं मेडल जीतने की कोशिश करूंगी.' 

तीन राउंड के बाद दूसरे स्थान पर हैं अदिति

यह सिर्फ चौथा मौका है जब ओलंपिक में गोल्फ खेला जा रहा है. महिला वर्ग के गोल्फ मुकाबले बुधवार को कासुमिगासेकी कंट्री क्लब में शुरू हुए. पहले दिन स्वीडन की मेडलिन सैगस्ट्रॉम ने 66 का कार्ड खेला और पहले नंबर पर रहीं. अदिति अशोक ने पहले दिन 4 अंडर 67 का कार्ड खेला था. वह पहले दिन के बाद अमेरिका की नेली कोर्डा (67) संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर थीं.

23 साल की अदिति अशोक ने गुरुवार को दूसरे राउंड में और बेहतर प्रदर्शन किया. उन्होंने 5 बर्डी लगाते हुए 66 का कार्ड खेला, लेकिन वह दुनिया की नंबर एक गोल्फर नेली कोर्डा से पिछड़ गईं. 

नेली कोर्डा ने दूसरे राउंड में 62 का जबरदस्त कार्ड खेला और पहले स्थान पर कब्जा कर लिया. दो राउंड के बाद उनका कुल स्कोर 13 अंडर 129 था. तो वहीं अदिति का 133 था. 

शुक्रवार को तीसरे राउंड में कोर्डा ने 69 का कार्ड खेला और टॉप पर अपनी पोजिशन को कायम रखा. अदिति ने तीसरे राउंड में 68 का कार्ड खेला और इस दौर के बाद वह दूसरे स्थान पर बनी हुई हैं. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें