scorecardresearch
 

नडाल का फ्रेंच ओपन में सफर खत्म, सेमीफाइनल में जोकोविच ने दी मात

स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल का फ्रेंच ओपन में सफर खत्म हो गया है. उन्हें सेमीफाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविच के हाथों हार का सामना करना पड़ा.

Novak Djokovic beat Rafael Nadal Novak Djokovic beat Rafael Nadal
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल का फ्रेंच ओपन में सफर खत्म
  • सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच ने नडाल को दी मात

स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल का फ्रेंच ओपन में सफर खत्म हो गया है. उन्हें सेमीफाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविच के हाथों हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही जोकोविच ने नडाल के 14वां फ्रेंच ओपन जीतने का सपना भी तोड़ दिया. 

शुक्रवार को खेले गए पुरुष एकल सेमीफाइनल में जोकोविच ने नडाल को 3-6, 6-3, 7-6 (4), 6-2 से हराया. चार घंटे तक चले इस मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों में करारी टक्कर देखने को मिली. हालांकि जोकोविच ने आखिरी की छह गेम्स जीतकर मैच अपने नाम किया. 

फाइनल में जोकोविच का सामना पांचवीं वरीयता प्राप्त स्टीफन्स सिसिपास से होगा. यह जोकोविच के करियर का 29वां ग्रैंड स्लैम फाइनल है और सिसिपास का पहला. ग्रीस के सिसिपास ने जर्मनी ने एलेक्सेजेंडर जेवेरेव को हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई है. सिसिपास ने इससे पहले सेमीफाइनल में जेवेरेव को 6-3, 6-3, 4-6, 4-6, 6-3 से हराया था. 

जोकोविच अगर रविवार को जीत जाते हैं तो बीते 50 साल में वह पहले खिलाड़ी होंगे जिन्होंने चारों ग्रैंड स्लैम दो बार जीते हों. जोकोविच ने इससे पहले 2016 में फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था. वहीं नडाल को उन्होंने 2015 में फ्रेंच ओपन में हराया था. इसके साथ ही वह फ्रेंच ओपन में नडाल को दो बार हराने वाले इकलौते खिलाड़ी भी बन गए. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें