scorecardresearch
 

T20 WC, Ind Vs Pak: आ गई महामुकाबले की घड़ी, PAK से भिड़ेगी विराट ब्रिगेड, मिशन वर्ल्डकप का होगा आगाज

T20 WC, Ind Vs Pak: भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को टी-20 वर्ल्डकप का सुपर-12 राउंड मुकाबला खेला जाना है. लंबे वक्त के बाद दोनों टीमें आमने-सामने होंगी, ऐसे में हर किसी की इस मैच पर नज़र है.

X
T20 WC: Ind Vs Pak T20 WC: Ind Vs Pak
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रविवार को Ind Vs Pak का महामुकाबला
  • दुबई के स्टेडियम में खेला जाएगा ये मैच

T20 WC, Ind Vs Pak: भारतीय टीम रविवार को टी-20 वर्ल्डकप में अपने मिशन की शुरुआत करेगी. भारत का पहला मुकाबला ही पड़ोसी टीम पाकिस्तान के साथ है. भारतीय समयानुसार ये मुकाबला शाम 7.30 बजे शुरू होगा, ऐसे में इस बड़े गेम पर हर किसी की नज़रें टिकी हैं. विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार है, जबकि पाकिस्तान की टीम इस बार बाबर आजम की अगुवाई में खेल रही है. 

टीम इंडिया का पलड़ा भारी, PAK भी तैयार

भारतीय टीम इस महामुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया इस वर्ल्डकप को जीतना चाहेगी. सुपर-12 राउंड के इस मुकाबले से पहले भारत ने दो वॉर्म-अप मैच खेले थे, जिनमें दोनों में जीत हुई थी. भारत ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम को मात दी थी. ऐसे में टीम इंडिया पूरे जोश के साथ पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी.

अगर पाकिस्तान की बात करें तो दो वॉर्म-अप मैच में उसने एक मैच जीता और दूसरा मैच हारा था. साउथ अफ्रीका की टीम ने पाकिस्तान को मात दी थी. जबकि पाकिस्तान ने एक मैच में वेस्टइंडीज़ को हरा दिया था. लेकिन बाबर आजम की टीम के लिए भारतीय टीम को हराना बिल्कुल भी आसान नहीं होगा. 

इतिहास की बात करें तो वह पूरी तरह से भारत के साथ ही जाता है. भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्डकप में कुल 5 मुकाबले हुए हैं और पांचों बार टीम इंडिया ने जीत हासिल की है. इन मुकाबलों में 2007 टी-20 वर्ल्डकप का फाइनल भी शामिल है, जिसे टीम इंडिया ने जीत लिया था. 

टी-20 वर्ल्डकप में भारत-पाकिस्तान
•    2007- भारत की जीत (बॉल आउट)
•    2007- भारत की जीत
•    2012- भारत की जीत
•    2014- भारत की जीत
•    2016- भारत की जीत

क्या होगी भारत की प्लेइंग-11?

भारतीय टीम इस बार टी-20 वर्ल्डकप में आईपीएल खेलने के बाद सीधे पहुंची है, ऐसे में कई खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं. टीम इंडिया के सामने सबसे बड़ी चुनौती अपने स्क्वॉड में से प्लेइंग-11 चुनने की होगी. सवाल है कि क्या हार्दिक पंड्या इस मुकाबले में खेलेंगे, क्योंकि वह बॉलिंग नहीं कर रहे हैं. हालांकि, विराट कोहली ने हार्दिक पर काफी भरोसा जताया है. 

साथ ही स्पिन अटैक में किसको मौका दिया जाता है, ये भी सवाल है. क्या विराट कोहली इस मैच में अश्विन-जडेजा की जोड़ी के साथ जाएंगे या फिर वरुण चक्रवर्ती को मौका देंगे. 

टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया की स्क्वॉड: 
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी

पाकिस्तान ने किया 12 खिलाड़ियों का ऐलान

टीम इंडिया ने भले ही अपने प्लेइंग-11 का ऐलान ना किया हो, लेकिन पाकिस्तानी टीम ने ऐसा कर दिया है. पाकिस्तान ने अपने 12 खिलाड़ियों का ऐलान किया है, बाबर आजम की ओर से टीम की जानकारी भी दी गई है. शोएब मलिक की इस टीम में वापसी हुई है, ऐसे में पाकिस्तान की प्लेइंग-11 क्या होगी ये मैच के वक्त ही तय होगा. 

भारत के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के लिए पाकिस्तान की टीम
बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, मोहम्मद हफीज़, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, शाहीन आफरीदी, हसन अली, हरीस रऊफ, हैदर अली 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें