scorecardresearch
 

थाईलैंड ओपन: कोरोना विवाद के बीच साइना नेहवाल का शानदार खेल, दूसरे दौर में पहुंचीं

साइना नेहवाल महिला एकल में भारत की एक मात्र उम्मीद बची हैं. इससे पहले विश्व चैम्पियन पीवी सिंधु पहले ही दौर में हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो चुकी हैं. सिंधु को डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट ने हराया था. 

बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महिला एकल में साइना भारत की एक मात्र उम्मीद हैं
  • सिंधु को डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट ने हराया था
  • श्रीकांत ने हमवतन सौरभ वर्मा को हराया

स्टार भारतीय शटलर साइना नेहवाल योनेक्स थाईलैंड ओपन बैडमिंटन के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं. पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 और लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना ने मलेशिया की किसोना सेल्वादुरे को हराया. 36 मिनट तक चले मुकाबले में साइना ने सेल्वादुरे को आसानी से  21-15, 21-15 से हराया.

पहले गेम में अंतराल के समय साइना 11-5 से आगे थीं. इस बढ़त को कायम रखते हुए साइना ने पहला गेम 21-15 से जीत लिया. दूसरे गेम में भी साइना ने अंतराल के समय 11-5 की बढ़त ले ली. इसके बाद साइना ने मलेशियाई खिलाड़ी को संभलने का कोई मौका नहीं दिया और दूसरा गेम 21-15 से जीतकर मैच अपने नाम कर लिया.

साइना नेहवाल महिला एकल में भारत की एक मात्र उम्मीद बची हैं. इससे पहले विश्व चैम्पियन पीवी सिंधु पहले ही दौर में हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो चुकी हैं. सिंधु को डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट ने हराया था.

बता दें कि मंगलवार को कोरोना की गलत रिपोर्ट के चलते साइना नेहवाल को क्वारनटीन कर दिया गया था. बाद में बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (BWF) ने उनके खेलने की पुष्टि की थी. साइना ने आयोजकों के इस रवैये पर नाराजगी भी जताई थी. 

किदांबी श्रीकांत भी दूसरे दौर में

पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 भारत के किदांबी श्रीकांत भी दूसरे दौर में पहुंच गए हैं. पुरुष एकल के पहले दौर में श्रीकांत ने हमवतन सौरभ वर्मा को हराया. श्रीकांत ने सौरभ वर्मा को आसान मुकाबले में 21-12, 21-11 से हराया. मेन्स डबल्स से भी भारत के लिए अच्छी खबर है. डिफेंडिंग चैम्पियन सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी दूसरे दौर में पहुंच गई है.

कश्यप पहले दौर के मुकाबले में बीच से ही हटे

वहीं, पारूपल्ली कश्यप थाईलैंड ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के पहले दौर का मुकाबला बीच में ही छोड़कर फिटनेस कारणों से बाहर हो गए. पूर्व राष्ट्रमंडल खेल चैम्पियन कश्यप उस समय तीसरे गेम में 8-14 से पीछे थे जब उनकी मांसपेशी में खिंचाव आ गया. वह कनाडा के जासन एंथोनी हो शू से पहला गेम 9-21 से हार चुके थे लेकिन दूसरे गेम में 21-13 से वापसी की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें