scorecardresearch
 

थाईलैंड में कोविड-19 प्रोटोकॉल से नाराज साइना, BWF की आलोचना की

बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल बैंकॉक में होने वाले आगामी टूर्नामेंटों से पहले लगाए गए प्रतिबंधों पर खुश नही हैं. उन्होंने कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत लगाए गए प्रतिबंधों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कई ट्वीट किए.

Saina Nehwal (Getty) Saina Nehwal (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बैंकॉक में खेले जाने वाले हैं बैडमिंटन टूर्नामेंट
  • वहां कोविड-19 प्रोटोकॉल लागू किए गए हैं
  • प्रतिबंध से नाराज साइना ने कई ट्वीट किए

बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल बैंकॉक में होने वाले आगामी टूर्नामेंटों से पहले लगाए गए प्रतिबंधों पर खुश नही हैं. उन्होंने कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत लगाए गए प्रतिबंधों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कई ट्वीट किए. 

भारतीय खिलाड़ी बेंकॉक में 12 से 17 जनवरी के बीच योनेक्स थाईलैंड ओपन में भाग लेंगे. इसके बाद 19 से 24 जनवरी के बीच टोयोटा थाईलैंड ओपन और 27 से 31 जनवरी के बीच बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स खेला जाएगा.

साइना ने ट्रेनर और फिजियो से मिलने की इजाजत नहीं देने पर विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) की आलोचना की है. 30 साल की इस शटलर ने जल्द से जल्द हल निकालने का आग्रह किया है. 

देखें: आजतक LIVE TV 

साइना ने पहले ट्वीट में लिखा, 'टेस्ट में सभी के निगेटिव आने के बाद भी फिजियो और प्रशिक्षक हम से नहीं मिल सकते? हम चार सप्ताह तक खुद को फिट कैसे रखेंगे. हम बेहतर स्थिति में टूर्नामेंट खेलना चहते हैं. कृपया इसका हल निकालें.'

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में कहा, 'पूरी टीम को अभ्यास के लिए सिर्फ एक घंटे का समय मिल रहा है. एक ही समय पर जिम करना है. ओलंपिक क्वालिफिकेशन के लिए मार्च तक का समय है ऐसे में फिटनेस के लिए यह अच्छा नहीं है.'

साइना ने साथ ही कहा कि खिलाड़ियों को पहले ही इससे अवगत करा देना चाहिए था कि उन्हें थाईलैंड में उनके स्पोर्ट स्टाफ से मिलने नहीं दिया जाएगा.

देखें: आजतक LIVE TV 

उन्होंने कहा, 'हमें वार्मअप/कूलडाउन/स्ट्रेचिंग/के लिए समय नहीं दिया जा रहा है. हम यहां दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के बीच मुकाबले की बात कर रहे हैं. हमने फिजियो और ट्रेनर को यहां लाने के लिए काफी खर्च किया है. अगर वे हमारी मदद नहीं कर सकते, तो यह बात हमें पहले क्यों नहीं बताई गयी थी?'

साइना ने अपने अंतिम ट्वीट में कहा, 'बीडब्ल्यूएफ से संपर्क करने की कोशिश की है, लेकिन अब तक कोई जवाब नहीं मिला है. बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट और बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स में हिस्सा लेने के लिए भारतीय बैडमिंटन टीम और स्टाफ रविवार को ही थाईलैंड के लिए रवाना हो गई थी.

भारतीय टीम में ओलंपिक के पदक की दावेदार साइना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत और बी. साई प्रणीत शामिल हैं, जबकि विश्व चैम्पियन पीवी सिंधु इंग्लैंड से सीधे थाईलैंड के लिए रवाना हुईं. सिंधु अक्टूबर से ही इंग्लैंड में ट्रेनिंग कर रही हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें