scorecardresearch
 

फाइनल को लेकर उत्साहित हैं श्रीलंकाई कोच

श्रीलंका के कोच ट्रेवर बेलिस ने भरोसा जताया कि यदि उनकी टीम क्षमता के अनुरूप खेली तो विश्व कप फाइनल में भारत को हरा सकती है.

X
श्रीलंका के कोच ट्रेवर बेलिस श्रीलंका के कोच ट्रेवर बेलिस

श्रीलंका के कोच ट्रेवर बेलिस ने भरोसा जताया कि यदि उनकी टीम क्षमता के अनुरूप खेली तो विश्व कप फाइनल में भारत को हरा सकती है.

बेलिस ने शनिवार को होने वाले मुकाबले से पहले कहा, ‘यदि हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सके तो हमें हराना बहुत मुश्किल होगा.’ आस्ट्रेलियाई मूल के इस कोच ने कहा कि उनकी टीम ने घरेलू हालात में दबाव का सामना करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया है और अब भारत की बारी है.

उन्होंने कहा, ‘अभी मुकाबला बराबरी का है. भारत पर घरेलू हालात में खेलने का दबाव होगा. हम पिछले कुछ मैचों में यह दबाव झेल चुके हैं. मेरे खिलाड़ियों को विश्व कप जीतने का यकीन है.’ बेलिस ने कहा कि मुकाबला मुश्किल है हालांकि उनकी टीम कई बार भारत को हरा चुकी है.

उन्होंने कहा, ‘हमने कई मौकों पर भारत को हराया है लेकिन फाइनल मुकाबला कठिन है. पिछले तीन साल में हमने 35 मैच खेले और यह 36वां मैच होगा. हमने उन्हें कई बार हराया है. हमें यकीन है कि इस बार भी ऐसा ही होगा.’

बेलिस ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 मार्च को लीग मैच में इसी पिच पर खेलने का अनुभव श्रीलंका के काम आयेगा. उन्होंने कहा, ‘हमने यहां दो सप्ताह पहले ही खेला है और इस पिच पर खेलने का हमें अनुभव है. पूरे टूर्नामेंट में हमने जुझारूपन दिखाया है और फाइनल में भी ऐसा ही होगा.’ भारतीय बल्लेबाज स्पिनरों को खेलने के हुनर में माहिर है लेकिन बेलिस ने कहा कि उनके स्पिनर भारतीय बल्लेबाजी क्रम को परेशान करेंगे.

कोच ने कहा, ‘नाकआउट चरण में आखिरी दो तीन मैचों में खिलाड़ियों पर अतिरिक्त दबाव था. हमें यकीन है कि हमारे स्पिनर अपने काम को बखूबी अंजाम देंगे. हमने संतुलित और फिट टीम चुनी है.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें