scorecardresearch
 

बॉक्सर सरिता देवी कोविड-19 से उबरीं, पर बेटे की खातिर अब भी क्वारनटीन

पूर्व विश्व चम्पियन मुक्केबाज एल सरिता देवी कोविड-19 से उबर चुकी हैं, लेकिन अपने बेटे की खातिर वह इंफाल में अपने घर से बाहर कम से कम 10 दिनों तक पृथकवास पर रहना चाहती हैं.

Former world champion boxer L Sarita Devi (File photo) Former world champion boxer L Sarita Devi (File photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सरिता देवी को उनके पति थोइबा सिंह के साथ संक्रमित पाया गया था
  • सरिता बोलीं- अगर मैं घर गई तो मेरा बेटा दौड़कर मेरे पास आ जाएगा
  • वह कम से कम 10 दिनों तक पृथकवास पर रहना चाहती हैं

पूर्व विश्व चम्पियन मुक्केबाज एल सरिता देवी कोविड-19 से उबर चुकी हैं, लेकिन अपने बेटे की खातिर वह इंफाल में अपने घर से बाहर कम से कम 10 दिनों तक पृथकवास पर रहना चाहती हैं.

इस 38 साल की बॉक्सर को 17 अगस्त को उनके पति थोइबा सिंह के साथ इस घातक वायरस से संक्रमित पाया गया था. उनका परीक्षण निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

सरिता ने पीटीआई से कहा, ‘मैं परीक्षण निगेटिव आने के बाद सोमवार को वापस आ गई. मेरे पति को पिछले हफ्ते ही छुट्टी मिल गई थी, लेकिन मेरा टेस्ट पॉजिटिव आने के कारण मुझे कोविड केयर सेंटर में कुछ दिन और बिताने पड़े. ईश्वर की कृपा है कि अब मुझे छुट्टी मिल गई है.’

वह इंफाल में अपनी एकेडमी के करीब स्थित हॉस्टल में ठहरी हैं, ताकि उनका 7 साल का बेटा तोमथिन किसी तरह से खतरे में न आए. उनके बेटे का पिछले महीने किया गया परीक्षण निगेटिव आया था.

उन्होंने कहा, ‘अगर मैं घर गई तो वह दौड़कर मेरे पास आ जाएगा और मैं जोखिम नहीं ले सकती. उसकी खातिर मैंने खुद को एकेडमी हॉस्टल में पृथकवास पर रहने का फैसला किया है.’

सरिता ने कहा, ‘मेरे पति भी यहां है, लेकिन उनका पृथकवास अगले दो दिन में समाप्त हो जाएगा क्योंकि उन्हें अस्पताल से मुझसे पहले छुट्टी मिल गई थी.’

सरिता से पहले दिग्गज मुक्केबाज डिंको सिंह को भी इस वायरस से संक्रमित पाया गया था. कैंसर से भी जूझ रहे डिंको सिंह लगभग एक महीने तक अस्पताल में रहने के बाद इस कोविड-19 से उबर गए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें