scorecardresearch
 

Rishabh Pant IPL 2022: ऋषभ पंत के दो ब्लंडर पड़े दिल्ली कैपिटल्स को भारी, जिसका रिव्यू नहीं लिया उसी प्लेयर ने हराया

मुंबई इंडियंस ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स को हराया. इसी के साथ दिल्ली का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना टूट गया. कप्तान ऋषभ पंत से मैच में दो बड़ी गलतियां हुईं, जिनका असर नतीजे पर भी पड़ा.

X
Rishabh Pant (@IPL) Rishabh Pant (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2022 से बाहर
  • टिम डेविड का रिव्यू नहीं लेना पड़ा भारी

दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम एक बार फिर अनलकी साबित हुई है और प्लेऑफ में जगह बनाने से चूक गई. मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मैच में टीम को 5 विकेट से हार मिली, इसी के साथ आईपीएल 2022 का सफर भी खत्म हो गया. दिल्ली की हार से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की प्लेऑफ की टिकट पक्की हो गई. 

लेकिन दिल्ली कैपिटल्स इस मैच में एक वक्त पर मजबूत स्थिति में थी, यहां पर कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की दो बड़ी गलतियां टीम पर भारी पड़ीं. इन्हीं गलतियों ने मैच का रुख बदल दिया और मुंबई इंडियंस की जीत हो गई. 

आउट थे टिम डेविड लेकिन नहीं लिया रिव्यू

डेवाल्ड ब्रेविस के आउट होने के बाद टिम डेविड मैदान पर आए थे, उस वक्त करीब पांच ओवर बचे थे. शार्दुल ठाकुर ने टिम डेविड को पहली बॉल डाली और बॉल बल्ले से करीब से निकली सीधा ऋषभ पंत के हाथ में गई. फील्डिंग टीम ने अपील की, लेकिन अंपायर ने आउट नहीं दिया. कप्तान ऋषभ पंत बॉलर और बाकी लोगों से बात की, लेकिन बाद में रिव्यू नहीं लेने का फैसला किया. 

जब बड़ी स्क्रीन पर रिप्ले दिखाया गया, तब उसमें दिखा कि बॉल बल्ले से टच होकर ही गई थी. मैच में पांच ओवर बचे थे और दिल्ली के पास 2 रिव्यू थे. टिम डेविड जैसे बिग हिटर के लिए पहली बॉल पर रिव्यू ना लेना दिल्ली की सबसे बड़ी गलती साबित हुई. बाद में टिम डेविड ने 11 बॉल में 34 रन बनाए और मैच पूरी तरह से पलट दिया. 

छोड़ दिया था डेवाल्ड ब्रेविस का कैच

सिर्फ इतना ही नहीं ऋषभ पंत से एक गलती और भी हुई थी. मुंबई को जब शुरुआती झटके लगे, उसके बाद डेवाल्ड ब्रेविस रन बरसा रहे थे. यहां कुलदीप यादव की बॉल पर डेवाल्ड ब्रेविस ने एक शॉट खेला, बॉल सीधा आसमान में टंगी और पिच के पास ही आई. ऋषभ पंत इस कैच को पकड़ने के लिए गए, सीधा बॉल उनके हाथ में आई लेकिन कैच ड्रॉप हो गया.

इन दो बड़ी गलतियों ने ही मैच का रुख पूरी तरह से पलट दिया. दिल्ली कैपिटल्स की टीम के पास मौका था कि वह प्लेऑफ में पहुंच सके. लेकिन ऐन मौके पर दबाव इतना आया कि टीम पूरी तरह से बिखरती हुई दिखी. 


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें