scorecardresearch
 

IPL Playoff Teams 2022: मुंबई की जीत से प्लेऑफ में पहुंची RCB, दिल्ली का सपना टूटा, फाइनल के लिए भिड़ेंगी ये टीमें

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के प्लेऑफ के लिए चारों टीमें तय हो गई हैं. मुंबई इंडियंस के हाथों हारकर दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल से बाहर हो गई है और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु प्लेऑफ में पहुंच गई है.

X
IPL 2022 IPL 2022
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2022 से बाहर हुई
  • मुंबई इंडियंस ने रोमांचक मैच में 5 विकेट से हराया

मुंबई इंडियंस (MI) ने शनिवार को हुए एक रोमांचक मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) को पांच विकेट से हरा दिया है. इसी के साथ दिल्ली कैपिटल्स का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना टूट गया है और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है. 

अब लखनऊ सुपर जायंट्स, गुजरात टाइटन्स, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच प्लेऑफ मुकाबले खेले जाएंगे. यानी इन्हीं चार टीमों में से आईपीएल 2022 का चैम्पियन मिलेगा. 

आईपीएल 2022 प्लेऑफ

क्वालिफायर 1- गुजरात टाइटन्स बनाम राजस्थान रॉयल्स (24 मई) 
एलिमिनेटर- रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स (25 मई)

दिल्ली कैपिटल्स- 159/7
मुंबई इंडियंस- 160/5

क्लिक करें: मुंबई का मैच देखने वानखेड़े पहुंचीं सारा तेंदुलकर, शेयर की क्यूट वीडियो

टिम डेविड ने बदल दिया पूरा मैच

मुंबई इंडियंस के लिए इस मैच में टिम डेविड ने कमाल कर दिया. टिम को एक जीवनदान मिला, जिसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाया. टिम ने 11 बॉल में 34 रन बनाए, जिसमें 4 छक्के भी शामिल थे. एक वक्त पर मैच मुंबई की पकड़ से दूर जा रहा था, लेकिन टिम डेविड ने आकर पूरा गेम पलट दिया. टिम के अलावा तिलक वर्मा ने भी आखिरी में 17 बॉल में 21 रन बनाए.  

टिम डेविड के धमाल से पहले ईशान किशन ने भी 48 रनों की पारी खेली, कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 2 रन बना पाए. जबकि डेवाल्ड ब्रेविस ने 37 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन वो लंबी पारी नहीं खेल पाए. मुंबई इंडियंस ने अपने आईपीएल 2022 के सफर को जीत के साथ खत्म किया. और मुंबई की इस जीत से बेंगलुरु के फैन्स को जश्न मनाने का मौका मिला. 

दिल्ली कैपिटल्स की पारी

दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी की बात करें तो इस बड़े मैच में बड़े प्लेयर्स ने ही निराश किया. डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श सस्ते में पवेलियन लौट गए. बीमारी के बाद वापसी कर रहे पृथ्वी शॉ ने 24 रनों की पारी खेली और अच्छे टच में दिखाई दिए. कप्तान ऋषभ पंत ने भी 39 रनों की पारी खेली, लेकिन यह काफी धीमी बल्लेबाजी थी. आखिरी में रॉवमैन पावेल ने 43 रनों की जबरदस्त पारी खेली, जिसमें 4 बड़े छक्के शामिल रहे. इसी दमपर दिल्ली कैपिटल्स 159 का स्कोर बना पाई.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें