scorecardresearch
 

KKR vs SRH IPL 2022: प्लेइंग-11 में CEO के दखल वाले बयान पर श्रेयस अय्यर ने दी सफाई, बोले- वो सिर्फ...

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रनों से करारी शिकस्त दी. आंद्रे रसेल ने 28 बॉल पर 49 रन की पारी खेलकर एक बड़ा रिकॉर्ड कायम कर दिया है...

X
Shreyas Iyer (@IPL) Shreyas Iyer (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL 2022 में कोलकाता टीम की छठी जीत
  • श्रेयस अय्यर ने CEO वाले बयान पर सफाई दी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में हमेशा ही अंदर-अंदर यह बात चलती रही है कि प्लेइंग-11 चुनने में फ्रेंचाइजी और उनके CEO भी कोच और कप्तान के बीच में दखल देते हैं. कई बार कहा जाता रहा है कि फ्रेंचाइजी अधिकारी ही ज्यादा हावी रहते हैं. हालांकि कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर ने एक बयान जारी कर इस बात को और भी पुख्ता कर दिया था.

उन्होंने प्लेइंग-11 में बदलाव को लेकर बात करते हुए कहा था कि कोच के साथ-साथ सीईओ का भी रोल प्लेइंग-11 चुनने में रहता है. ऐसे में खिलाड़ियों का सपोर्ट मिलता ही रहता है. श्रेयस अय्यर के इसी बयान पर नई बहस छिड़ गई थी, हालांकि अब श्रेयस ने सामने आकर सफाई दी है.

CEO प्लेइंग-11 से बाहर किए प्लेयर्स का सपोर्ट करते हैं

शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) टीम के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद श्रेयस अय्यर ने कहा, 'पिछले मुकाबले में जब मैंने कहा कि CEO टीम सेलेक्शन में हाथ बंटाते हैं, उसका मतलब यह था कि वह टीम से बाहर रखे गए खिलाड़ियों को सहारा देते हैं. बेंच पर बैठाए प्लेयर्स को सपोर्ट करते हैं.' वहीं, मैच को लेकर श्रेयस ने कहा कि हमने अब तक इस सीजन में अपना बेस्ट मैच नहीं खेला है.

पहले क्या कहा था श्रेयस अय्यर ने?

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच जीतने के बाद जब कमेंटेटर मुरली कार्तिक ने श्रेयस अय्यर से पूछा कि आप प्लेइंग-11 के वक्त कैसे खिलाड़ियों को बताते हैं कि आप आज खेलेंगे या नहीं. इस पर श्रेयस ने कहा, ‘ये काफी मुश्किल है, क्योंकि मैं भी कभी ऐसी स्थिति में था जहां पर मेरी जगह प्लेइंग-11 में पक्की नहीं थी. हम कोच से बात करते हैं, और सीईओ भी टीम सेलेक्शन में शामिल रहते हैं.’ श्रेयस अय्यर ने कहा, ‘बैज (ब्रैंडन मैक्कुलम) सभी लोगों से बात करते हैं और प्लेइंग-11 में चुनने या नहीं चुनने का कारण बताते हैं’.

KKR ने हैदराबाद को 54 रनों से हराया

हैदराबाद टीम के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए कोलकाता टीम ने 6 विकेट पर 177 रन बनाए थे. टीम के लिए आंद्रे रसेल ने 4 छक्के और 3 चौके जमाते हुए 28 बॉल पर 49 रन बनाए. सैम बिलिंग्स ने 34 रनों की पारी खेली. सनराइजर्स टीम के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने 33 रन देकर तीन अहम विकेट लिए.

जवाब में हैदराबाद टीम 8 विकेट पर 123 रन ही बना सकी और 54 रनों से मैच गंवा दिया. ओपनर अभिषेक शर्मा ने 28 बॉल पर 43 रन बनाए. जबकि एडेन मार्करम ने 25 बॉल पर 32 रनों की पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. बैटिंग में जलवा दिखाने वाले रसेल ने गेंदबाजी में भी कहर बरपाया और 22 रन देकर 3 विकेट लेते हुए टीम को जीत दिलाई.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें