scorecardresearch
 

IPL 2022: नशे में फोटो खींच रहे पुलिसवालों ने तोड़ा बायो-बबल, दर्ज हुआ केस

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)और गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच मुकाले के दौरान बायो-बबल उल्लंघन का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में दो पुलिस कांस्टेबल के खिलाफ अपराध दर्ज किया है.

X
IPL 2022 IPL 2022
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दो पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज
  • गुजरात-SRH के बीच मैच के दौरान का वाकया

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में बायो-बबल उल्लंघन का मामला सामने आया है. 11 अप्रैल (सोमवार) को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच मुकाबले के दौरान यह वाकया हुआ. नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में सनराइजर्स को आठ विकेट से शानदार जीत हासिल हुई.

दो पुलिसकर्मियों ने किया बायो-बबल ब्रीच

बायो-बबल ब्रीच को लेकर एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा, 'पुलिस ने नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में कोविड​​​​-19 के प्रसार से बचने के लिए आईपीएल खिलाड़ियों हेतु बनाए गए बायो-बबल के अंदर नशे में तस्वीरें क्लिक करने के लिए दो पुलिस कांस्टेबल के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि घटना सोमवार शाम की है जब दो पुलिस कांस्टेबल वर्दी में थे और आईपीएल मैचों की सुरक्षा के लिए नेरुल इलाके के स्टेडियम में तैनात थे.'

धारा 85 (1) के तहज केस दर्ज

अधिकारी ने आगे बताया, 'नवी मुंबई पुलिस में कार्यरत वे दो पुलिस कांस्टेबल रवींद्र मेट (33) और ठाणे पुलिस से जुड़े नरेंद्र नागपुरे (36) थे, जो अपनी ड्यूटी के बजाय बायो-बबल में प्रवेश कर गए. दोनों पुलिस कर्मियों ने शराब के प्रभाव में बायो-बबल में प्रवेश किया और तस्वीरें क्लिक कीं. उन पर महाराष्ट्र निषेध अधिनियम की धारा 85 (1) (शराब पीकर अनुचित तरीके से व्यवहार करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस मामले की पूरी जांच की जा रही है.'

बीसीसीआई ने कराया है सख्त बबल का निर्माण

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने (BCCI) ने पुराने अनुभवों से सीख लेते हुए इस बार सख्त बायो-बबल का निर्माण कराया है. बायो-बबल एक प्रतिबंधित क्षेत्र है जो केवल खिलाड़ियों, कमेंटेटरों और ब्रॉडकास्टर तक के लिए सीमित है. कोई भी बाहरी व्यक्ति इस क्षेत्र में प्रवेश नहीं कर सकता है. यह उपाय कोरोना वायरस के फैलाव से बचने के लिए लागू किया गया है.

(इनपुट- पीटीआई)

 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें