scorecardresearch
 

IPL 2022: 5 आईजीपी-40 एसपी समेत 5000 जवान, फाइनल के लिए सुरक्षा का ऐसा इंतजाम

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले फाइनल मैच के लिए सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किए गए हैं. अहमदाबाद में होने वाले इस मैच में गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम आमने-सामने हैं.

X
Narendra Modi Stadium Narendra Modi Stadium
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आईपीएल 2022 का फाइनल मैच आज
  • गुजरात और राजस्थान की टीम आमने-सामने

इंडियन प्रीमियर लीग-2022 का फाइनल रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम आमने-सामने होंगी. इस मैच से पहले क्लोजिंग सेरेमनी भी होनी है. दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले इस मैच को देखने के लिए गृह मंत्री अमित शाह और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी पहुंच रहे हैं. 

ऐसे में फाइनल मुकाबले से पहले यहां पर सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किए गए हैं. इस मैच को देखने के लिए करीब सवा लाख लोग पहुंचेंगे, जहां मुकाबला रात 8 बजे से शुरू होगा. अगर सुरक्षा के इंतज़ाम को देखें, तो करीब 5000 से अधिक पुलिसकर्मी स्टेडियम की सुरक्षा में होंगे. इनमें आईजीपी लेवल तक के अधिकारी शामिल हैं. 

आईपीएल फाइनल के लिए सुरक्षा व्यवस्था में 5 आईजीपी, 40 एसपी, 84 एसीपी, 3 क्विक रिस्पॉन्स टीम, 28 एसआरपी टीम होंगी. इनके अलावा 222 पुलिस इंस्पेक्टर, 686 पीएसआई, 824 महिला पुलिस, 3346 कॉन्स्टेबल और हेड कांस्टेबल को तैनात किया गया है.

आपको बता दें कि आईपीएल के सभी लीग मुकाबले मुंबई-पुणे में खेले गए थे, इसके बाद प्लेऑफ के दो मुकाबले कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान में हुए थे. जबकि क्वालिफायर-2 और फाइनल मुकाबला गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो रहे हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें