scorecardresearch
 

इस वजह से IPL-14 के दूसरे हिस्से से हटे ऑलराउंडर क्रिस वोक्स

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने कहा है कि उनके लिए लगातार तीन टूर्नामेंट खेलना काफी कठिन होता, लिहाजा उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) पर टी20 विश्व कप और एशेज सीरीज को तरजीह दी.

Chris Woakes Chris Woakes
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL-14 के दूसरे हिस्से से हट चुके हैं क्रिस वोक्स
  • वोक्स की जगह बेन ड्वारशुइस दिल्ली की टीम में

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने कहा है कि उनके लिए लगातार तीन टूर्नामेंट खेलना काफी कठिन होता, लिहाजा उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) पर टी20 विश्व कप और एशेज सीरीज को तरजीह दी. दिल्ली कैपिटल्स (DC)  के लिए खेलने वाले वोक्स के अलावा जॉनी बेयरस्टो (सनराइजर्स हैदराबाद) और डेविड मलान (पंजाब किंग्स) ने भी आईपीएल से नाम वापस ले लिया.

वोक्स ने ‘द गार्डियन’ से कहा, ‘मुझे पता नहीं था कि विश्व कप टीम में मेरा चयन होगा. आईपीएल का कार्यक्रम नए सिरे से बना और अब यह इस समय हो रहा है.’

उन्होंने कहा, ‘विश्व कप और एशेज को देखते हुए समय बहुत कम है. मुझे आईपीएल खेलकर खुशी होती, लेकिन अब छोड़ना होगा.’ वोक्स ने कहा कि आईपीएल के ठीक बाद शुरू हो रहा विश्व कप और एशेज सीरीज काफी अहम है.

वोक्स ने कहा, ' वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज के बीच ज्यादा गैप नहीं है. मैं आईपीएल में निश्चित तौर पर खेलना पसंद करता लेकिन वर्ल्ड कप और एशेज में खेलने के लिए कुछ ना कुछ छोड़ना जरूरी था. 2019 की तरह इस बार भी काफी बड़ा सीजन हमारे लिए है. कोरोना की वजह से काफी उथल-पुथल मची हुई है, लेकिन बतौर क्रिकेटर मैं आगामी सीजन को लेकर काफी उत्साहित हूं.'  

इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स आईपीएल 2021 के पहले चरण में तीन मैचों में पांच विकेट लिए थे. उनके हटने के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज बेन ड्वारशुइस को अपनी टीम में शामिल किया है.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें